Wednesday , May 8 2024

रूस के आगे क्या यूक्रेन की किसी सेना ने हथियार डाल दिए? LPR ने किया बड़ा दावा

रूस और यूक्रेन के बीच तनातनी अब चरम पर पहुंच चुकी है. दोनों तरफ से सैन्य कार्रवाई की जा रही है. दोनों तरफ से बड़े दावे हो रहे हैं. लेकिन अभी के लिए रूस का दबदबा काफी ज्यादा है और उसके सामने यूक्रेन की चुनौती बढ़ती जा रही है. अब Luhansk People’s Republic ने दावा कर दिया है कि यूक्रेन की 57वीं ब्रिगेड ने रूस के सामने हथियार डाल दिए हैं. उनकी तरफ से सरेंडर कर दिया गया है.

लेकिन इन दावों के बीच जमीन पर स्थिति तेजी से बदल रही है. रूस लगातार सैन्य कार्रवाई कर रहा है, कभी रॉकेट दागे जा रहे हैं तो कभी टैंकों के जरिए हमले को तेज किया जा रहा है. इसी कड़ी में Luhansk People’s Republic का कहना है कि यूक्रेन की 57वीं ब्रिगेड ने आत्मसमर्पण कर दिया है. वहीं दूसरी तरफ यूक्रेन की सरकार भी लगातार बड़े दावे कर रही है. उनका कहना है कि अभी तक रूस के सात लड़ाकू विमानों को ढेर कर दिया गया है और रूसी सैनिक भी मारे गए हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch