Thursday , May 2 2024

बंगाल की CM ममता ने जिस अर्पिता मुखर्जी की तारीफ की, उनके ही घर से मिले ₹20 करोड़ और 20 मोबाइल: जानिए इनकी पूरी कहानी

अर्पिता मुखर्जीपश्चिम बंगाल (West Bengal) की ममता बनर्जी सरकार (Mamata Banerjee Government) के मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की करीबी अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के कई ठिकानों पर छापेमारी कर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार (22 जुलाई 2022) को 20 करोड़ रुपए की भारी-भरकम रकम बरामद की।

इसके साथ ही अर्पिता के घर से 20 से अधिक कीमती मोबाइल फोन, सोना, विदेशी मुद्रा, जमीन के दस्तावेज आदि बरामद बरामद हुए हैं। अर्पिता मुखर्जी ने 20 करोड़ रुपए को दो थैलियों में छिपाकर रखा गया था।

ये मामला पश्चिम बंगाल के भर्ती घोटाले से जुड़ा है। पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (SSC) और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड घोटाले के मामले में पार्थ चटर्जी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। वहीं, पार्थ चटर्जी के घर भी ED की छापेमारी चल रही है।

बता दें कि पश्चिम बंगाल शिक्षा घोटाले की जाँच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) कर रही है। केंद्रीय एजेंसी ने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग की सिफारिशों पर सरकार द्वारा प्रायोजित व सहायता प्राप्त स्कूलों में समूह ‘सी’ और ‘डी’ के कर्मचारियों व शिक्षकों की भर्ती में हुई अनियमितताओं की जाँच शुरू की है।

कौन हैं अर्पिता मुखर्जी

प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी में भारी नकदी बरामद होने के बाद अर्पिता मुखर्जी सुर्खियों में हैं। अर्पिता बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री में बतौर ऐक्ट्रेस काम कर चुकी हैं। इसके अलावा, वह ओडिया और तमिल फिल्मों में भी काम किया है। अधिकांश फिल्मों में उन्होंने साइड रोल ही की है।

अर्पिता को बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी का करीबी और उनकी कानूनी सलाहकार बताई जा रही हैं। वह पार्थ मुखर्जी के साथ राजनीतिक आयोजनों में भी कई बार नजर आ चुकी हैं। इसके अलावा, वह बंगाल के कद्दावर मंत्री के साथ पॉलिटिकल कैंपेन में भी देखी जा चुकी हैं।

अर्पिता साउथ कोलकाता के एक आलीशान फ्लैट में रहती हैं। पार्थ चटर्जी दक्षिण कोलकाता में लोकप्रिय दुर्गा पूजा समिति नकटला उदयन का संचालन करते हैं, जो कोलकाता की सबसे बड़ी पूजा समितियों में से एक है।

इतना ही नहीं, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ भी अर्पिता मुखर्जी को देखा गया है। ममता बनर्जी ने अर्पिता की तारीफ भी की है। इसको लेकर भाजपा नेता अनिर्बन गांगुली ने ममता बनर्जी पर तंज कसा है।

गांगुली ने कहा, “सीएम महोदया ममता बनर्जी हाल ही में अपने करीबी और विश्वासपात्र पार्थ चटर्जी की प्रशंसा करते हुए उनकी नजदीकी अर्पिता मुखर्जी की प्रशंसा में कहा था, ‘अच्छा काम करते रहो’। वह ‘अच्छा काम’ क्या है, कल से यह स्पष्ट हो गया है। उन्होंने अर्पिता के ‘बॉबी’ फिरहाद हकीम के पास जाने का भी जिक्र किया! अली बाबा के 40…”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch