Monday , September 30 2024

आम जनता के हित में काम करना सरकार का कर्तव्य: देव नन्दन

प्रिज्म ने शुरू किया हिस्सेदारी का कारवां


नई दिल्ली। सोशलिस्ट प्रिज्म डेमोक्रेटिक फ्रण्ट द्वारा जंतर मंतर पर आज एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें आम आदमी के जीवन से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की गई। ‘जनसंसद प्रिज्म चर्चा आंदोलन’ नामक इस कार्यक्रम का अयोजन प्रिज्म के अध्यक्ष देव नन्दन द्वारा किया गया था, जिसमें पार्टी के सदस्यों ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर अपना समर्थन दिया। इस चर्चा सत्र के दौरान देव नन्दन ने केंद्र और सभी राज्य सरकारों से आम आदमी से जुड़ी मौलिक समस्याओं पर संज्ञान लेने की अपील की। उन्होंने प्रिज्म चर्चा आंदोलन के मंच से सरकार के समक्ष अपनी मांगें रखीं और कहा कि आम जनता को एक खुशहाल जीवन जीने के लिए दो वक्त की रोटी, नियमित रोजगार और अच्छी शिक्षा की जरूरत होती है।

यह केंद्र और सभी राज्य सरकारों का दायित्व है कि वह अपने नागरिकों की इन जरूरतों को पूरा करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए। इन मुद्दों को लेकर इस सभा में देव नन्दन ने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को ज्ञापन भी दिया और कहा, “जब कोई आम आदमी गलती करता है तो उस पर जुर्माना लगाया जाता है। इसी प्रकार सरकार के जो प्रतिनिधि अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह ठीक ढंग से ना करते, उनके ऊपर भी जुर्माने का प्रावधान होना चाहिए। ऐसे कदम उठाकर ही संविधान का सही अनुसरण किया जा सकता है।” इस अवसर पर प्रिज्म की मुख्य प्रवक्ता शैफाली चारण ने बताया कि यह चर्चा आंदोलन एक कारवां के रूप में जरूरत के अनुसार पदयात्रा, रथयात्रा, जनसंसद और जनसंपर्क के रूप में आम लोगों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने का काम करेगा। इस अवसर पर देव नन्दन ने देश की जनता के साथ साथ सोशल मीडिया, प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया से भी इन सामाजिक मुद्दों पर चर्चा करने का आह्वान किया ताकि ज्यादा से लोग जागरूक बन सकें और देश से भ्रष्टचार का खात्मा हो सके।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch