Friday , October 25 2024

करहल सीट : अखिलेश के भतीजे से लड़ेंगे अखिलेश के जीजा

यूपी की करहल सीट पर होने वाले उपचुनाव में मुकाबला दिलचस्प हो गया है, बीजेपी ने इस सीट से अखिलेश यादव के बहनोई अनुजेश यादव को दिया टिकट, अब करहल सीट पर मुलायम परिवार के दो करीबी रिश्तेदारों के बीच मुकाबला

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की करहल विधानसभा सीट से बीजेपी ने मुलायम सिंह यादव के करीबी रिश्तेदार को मैदान में उतारकर समाजवादी के गढ़ में सेंधमारी की कोशिश की है. बीजेपी की तरफ से अनुजेश यादव को करहल सीट से प्रत्याशी बनाया गया है. अनुजेश यादव सपा सांसद और अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव के बहनोई हैं. अब अनुजेश यादव का मुकाबला अखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप यादव से होगा.

दरअसल, मैनपुरी जिले की करहल सीट सपा मुखिया अखिलेश यादव के इस्तीफे से खाली हुई थी. इस सीट से परिवार के सदस्य तेज प्रताप यादव को प्रत्याशी बनाया गया है. तेज प्रताप यादव बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के दामाद भी हैं.अब समाजवादी पार्टी के गढ़ कही जाने वाली करहल सीट पर एक तरफ अखिलेश यादव के भतीजे तेज प्रताप होंगे तो दूसरी तरफ अखिलेश के बहनोई अनुजेश यादव.

भतीजा बनाम फूफा हुआ मुकाबला
बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव ने करहल सीट से जीत दर्ज की थी. लेकिन 2024 के लोकसभा चुनाव में कन्नौज से सांसद निर्वाचित होने के बाद उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. अब उन्होंने इस सीट से अपने भतीजे को मैदान में उतारा है, लेकिन बीजेपी की तरफ से भी मुलायम परिवार के करीबी रिश्तेदार को मैदान में उतारकर मुकाबला दिलचस्प बना दिया गया है. अगर रिश्ते की बात करें तो अनुजेश यादव तेज प्रताप यादव के फूफा लगेंगे. लिहाजा इस सीट पर अब भतीजा बनाम फूफा के बीच मुकाबला होगा. करहल विधानसभा सीट पर 1993 से समाजवादी पार्टी का कब्ज़ा है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch