Sunday , May 12 2024

भारतीय मूल की महिला के हमलावर के खिलाफ घृणा अपराध के आरोप

न्यूयार्क। यहां एक 54 वर्षीय पुरुष पर भारतीय मूल की एक महिला पर हमला करने तथा उस पर समलैंगिकों के प्रति नफरत भरे शब्दों का इस्तेमाल करने पर घृणा अपराध के आरोप लगाए गए हैं. अलाशहीद अल्लाह (54) को पिछले माह न्यूयार्क के क्वीन्स बरो में अवनीत कौर (20) पर हमला करने के आरोप में गुरुवार को अदालत ले जाया गया और उस पर घृणा अपराध के आरोप लगाए गए. क्वीन्स के डिस्ट्रिक अटॉर्नी रिचर्ड ब्राउन ने कहा कि दोषी पाए जाने पर उसे साढ़े तीन साल से 15 साल साल तक की कैद की सजा सुनाई जा सकती है.

ब्राउन ने कहा कि क्वीन्स काउंटी देश की सर्वाधिक विविधता वाली काउंटी है. यहां अनेक नस्ल, राष्ट्रीयता और यौन झुकाव वाले लोग रहते हैं. पक्षपात से उपजे अपराध खासतौर पर हिंसा भरे अपराधों को इस काउंटी में कभी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

आरोप के अनुसार कौर पिछले माह मैनहटन में एक सबवे ट्रेन में सफर कर रही थी तभी आरोपी से उसकी कहासुनी हो गई. इस दौरान अलाशहीद ने कौर और उनकी दोस्त पर समलैंगिकों के प्रति नफरत भरे शब्दों का इस्तेमाल किया. घटना के बाद जब दोनों महिलाएं जाने लगीं तो आरोपी ने उनका पीछा किया और कौर के सिर के पिछले हिस्से पर प्रहार किया, इसके बाद उसके सीने में मारा. इससे कौर गिर पड़ी फिर आरोपी ने उसके सिर और गर्दन को खंभे से भिड़ा दिया.

आरोप के अनुसार आरोपी ने स्वीकार किया कि उसने कौर के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की और दोबार ट्रेन में यात्रा के दौरान अपनी मित्र का चुंबन लेने के प्रति उसे धमकी भी दी. घटना के बाद कौर को तत्काल स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी रीढ़ की हड्डी के फ्रैक्चर का इलाज किया गया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch