Wednesday , May 8 2024

एक ही फिल्‍म से रातोंरात स्‍टार बना था ये एक्‍टर, मौत पर फूट-फूटकर रोए थे सलमान खान

90 के दशक में सलमान खान के साथ लगभग हर फिल्‍म में एक एक्‍टर नजर आता था. बॉलीवुड फिल्‍मों के जाने-माने अभिनेता रहे एक्‍टर लक्ष्मीकांत बेर्डे आज ही के दिन 14 साल पहले इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए थे. लक्ष्मीकांत बेर्डे के निधन पर सलमान खान फूट-फूटकर रो पड़े थे. 200 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाले लक्ष्मीकांत को फिल्म ‘धूम धड़ाका’ ने रातों-रात स्टार बना दिया था.

90 के दशक में ज्यादातर फिल्मों में कॉमेडियन के रोल में नजर आने वाले एक्टर लक्ष्मीकांत बेर्डे 2004 में 16 दिसंबर को पंचतत्‍व में विलीन हो गए थे. मिडिल क्लास फैमिली में जन्‍मे लक्ष्‍मीकांत को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. लक्ष्मीकांत ने सलमान खान की कई फिल्मों में कभी दोस्त का तो कभी उनकी फैमिली के नौकर का रोल प्ले किया. सलमान और उनकी जोड़ी को लोगों ने काफी पसंद किया.

 

Laxmikant Berde was an Indian actor

फिल्‍म मैंने प्यार किया से किया बॉलीवुड डेब्यू 
लक्ष्मीकांत ने 1989 में फिल्‍म ‘मैंने प्यार किया’ से डेब्यू किया था. बॉलीवुड में लक्ष्मीकांत की ‘100 डेज’, ‘हम आपके हैं कौन’ और ‘साजन’ जैसी फिल्में काफी हिट रही थीं. हिंदी और मराठी फिल्मों की एक्ट्रेस रूही बेर्डे से लक्ष्मीकांत ने शादी की थी. दोनों के दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी भी हैं. रूही ने फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में उनके साथ काम किया था. लेकिन कुछ समय बाद दोनों अलग हो गए. साल 2004 में गुर्दे की बीमारी के चलते लक्ष्मीकांत काफी कम उम्र में दुनिया को अलविदा कह गए.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch