Saturday , May 18 2024

अब ओडिशा BJP ने भी किया ऐलान, सत्ता में आए तो होगा किसानों का कर्ज माफ

भुवनेश्वर। भारतीय जनता पार्टी की ओडिशा इकाई ने प्रदेश के लोगों से वादा किया है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों में अगर वह सत्ता में आती है तो किसानों के कर्ज माफ कर दिए जाएंगे.भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बसंत पांडा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंगलवार को इसकी घोषणा की . सूबे में विधानसभा चुनाव अगले साल लोकसभा चुनाव के साथ ही होना है .

पांडा ने बताया,‘अगले साल 2019 में होने वाले विधानसभा चुनावों में अगर भारतीय जनता पार्टी ओडिशा में सत्ता में आती है हमलोग किसानों के कर्ज माफ करेंगे.’ विभिन्न मंडियों में किसानो के समक्ष आ रही चुनौतियों को रेखांकित करते हुए पांडा ने कहा कि बीजेपी कार्यकता बुधवार से ‘मंडी चला अभियान’ की शुरूआत करेंगे जो सात जनवरी तक चलेगा . बीजेपी कार्यकर्ता मंडियों में अनियमित काम काज और सूबे में धान की खरीद में देरी का विरोध करेंगे .

गुजरात सरकार करेगी 6.22 लाख बिजली कनेक्शन के बकाया बिल माफ
इससे पहले गुजरात सरकार ने मंगलवार को एक बड़ा एलान करते हुए कहा है की ‘राज्य के 6.22 लाख बिजली कनेक्शन के बकाया बिल माफ किए जाएंगे. सरकार की इस घोषणा में घर के बिजली कनेक्शन, उद्योगों के बिजली कनेक्शन और खेती के बिजली कनेक्शन शामिल है. बता दें बता दें गुजरात सरकार का 6.22 लाख बिजली कनेक्शन के ऊपर 625 करोड़ रुपये का बकाया है जो अब माफ कर दिया जाएगा.

कुछ लोगों ने इनमें बिजली की चोरी की है, या तो ओवर लोड लिया है या फिर बिल का भुगतान नहीं किया है, इन सब को वन टाइम सेटलमेंट की धारा 126 और 135 के तहत सिर्फ 500 रुपये भर कर बाकी का बकाया माफ़ कर दिया जायेगा. इतना ही नहीं लेकिन जिस किसी का बिजली कनेक्शन काट लिया गया है उनको भी फिर से बहाल किया जाएगा.

शहरी इलाको में जो बीपीएल के अंतर्गत आते है उनके बिजली बिल भी माफ होंगे. यह योजना मंगलवार से ही तक लागू होगी यानी कि आज के दिन किसी का बिल भुगतान नहीं हुआ है तो उनको यह योजना का लाभ मिलेगा साथ ही साथ यह योजना अगले 2 महीने तक चलेगी यानी कि 2 महीने तक लोग अपना बिल माफी की प्रक्रिया कर सकते हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch