Saturday , May 11 2024

महागठबंधन में शामिल हुए उपेंद्र कुशवाहा, तेजस्वी बोले- ये दल नहीं दिलों का गठबंधन है

नई दिल्ली। आरएलएसपी अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने विपक्ष के कई दलों के नेताओं के सामने महागठबंधन में शामिल होने का ऐलान किया है. कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने इसकी औपचारिक घोषणा की. उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा ने अब एनडीए छोड़ महागठबंधन का हाथ थाम लिया है. इसकी घोषणा कर रहा हूं और उनका स्वागत करता हूं. उधर, बीजेपी ने महागठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा है कि इसका कोई वजूद नहीं है. बीजेपी ने कहा कि महागठबंधन का मतलब यह नहीं है कि बीजेपी के खिलाफ सभी विरोधी मौजूद हैं.

उपेंद्र कुशवाहा के महागठबंधन में शामिल होने के मौके पर तेजस्वी यादव, शरद यादव, जीतनराम मांझी, शक्ति सिंह गोहिल समेत कई बड़े नेता मौजूद थे. उपेंद्र कुशवाहा ने महागठबंधन में शामिल होने के बाद कहा कि मेरी पार्टी विधिवत रूप से अब यूपीए में शामिल हो गई.

इसके बाद उपेंद्र कुशवाहा कहा कि एनडीए से अलग होने के बाद मेरे पास कई विकल्प थे. लेकिन राहुल गांधी की उदारता के कारण हमने यूपीए में शामिल होने का फैसला किया है. वहीं, उन्होंने एनडीए गठबंधन पर भी निशाना साधा. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा यहां भी नीतीश कुमार को ही ज्यादा निशाना बनाया. उन्होंने बिहार की व्यवस्था को लेकर नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि प्रदेश में रोजगार, शिक्षा और कानून सभी बिगड़े हुए हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने भी इसके लिए कुछ भी नहीं किया है.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कुशवाहा के एनडीए छोड़ने के बाद मुलाकात की थी. यूपीए का मानना है कि कुशवाहा को पाले में लाने के बाद बिहार में एनडीए के खिलाफ माहौल बनाने में मदद मिलेगी. बिहार में एनडीए में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जेडीयू और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान की एलजेपी अन्य घटक दल हैं. कुश्वाहा एनडीए का साथ छोड़ चुके हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch