Wednesday , May 1 2024

TMC की रैली में भाग लेने कोलकाता पहुंचे अखिलेश ने कहा, ‘नए PM की बाट जोह रहा है देश’

कोलकाता। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को कहा कि राष्ट्र एक नए प्रधानमंत्री की बाट जोह रहा है. सपा अध्यक्ष ने कहा कि ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस की शनिवार की मेगा विपक्षी रैली से देश को एक बुलंद और स्पष्ट संदेश जाना चाहिए.

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार किसान, युवा, गरीब और कारोबारी समेत देश भर में हर क्षेत्र के लोगों की बदहाली के लिए जिम्मेदार है.

टीएमसी की मेगा रैली में शिरकत करेंगे अखिलेश
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निमंत्रण पर 19 जनवरी की मेगा रैली में शिरकत के लिए आए यादव ने यहां पहुंचने पर एनएससी बोस हवाई अड्डे पर कहा, ‘देश एक नया प्रधानमंत्री चाहता है. देश एक नए प्रधानमंत्री की बाट जोह रहा है.’

उन्होंने मेगा रैली के लिए ‘सभी नेताओं’ को दावत देने के सिलसिले में ममता की तारीफ करते हुए कहा कि वह ऐसा कर समूचे देश को एक मजबूत संदेश दे रही हैं. सपा अध्यक्ष ने कहा, ‘बंगाल से और दीदी से जो संदेश जाएगा वह परिवर्तन का संदेश होगा.’ शनिवार की मेगा रैली में अनेक विपक्षी नेता हिस्सा लेने वाले हैं.

‘भाजपा के लिए ‘ताबूत की कील’ साबित होगी रैली’
इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस की तरफ से विपक्ष की 19 जनवरी को आयोजित हो रही विशाल रैली लोकसभा चुनावों में भाजपा के लिए ‘ताबूत की कील’ साबित होगी और चुनावों में क्षेत्रीय दल निर्णायक की भूमिका में होंगे.

ममता बनर्जी ने दावा किया कि आम चुनावों में भाजपा को 125 से अधिक सीटें नहीं मिलेंगी. उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय दलों को भाजपा से कहीं अधिक सीटें मिलेंगी. उन्होंने कहा, ‘चुनावों के बाद क्षेत्रीय दल निर्णायक की भूमिका में होंगे.’ ममता बनर्जी ने रैली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए उन्होंने ब्रिगेड परेड ग्राउंड का भी दौरा किया.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch