Sunday , May 5 2024

पाकिस्‍तान में हाफिज सईद को लगा बड़ा झटका, करीबी रिश्‍तेदार को किया गया गिरफ्तार

लाहौर। मुंबई आतंकी हमले के सरगना एवं प्रतिबंधित जमात-उद-दावा नेता हाफिज सईद के निकट संबंधी को घृणा भरे बयान और पाकिस्तान सरकार की आलोचना करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी.

जियो न्यूज ने गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से बताया कि जमात की राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय मामले देखने वाली शाखा के प्रमुख और इसकी चैरिटी संस्था फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) के प्रभारी अब्दुल रहमान मक्की को इस प्रतिबंधित संगठन के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के तहत गिरफ्तार किया गया.

पंजाब पुलिस ने कहा कि मक्की को कानून व्यवस्था अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया. पाकिस्तान सरकार जमात की तरह एफआईएफ पर मार्च महीने में प्रतिबंध लगा चुका है. जमात के बारे में कहा जाता है कि यह लश्करे-ए-तैयबा का मुखौटा संगठन है. यह संगठन मुंबई हमले का जिम्मेदार है जिसमें 166 लोगों की मौत हो गई थीं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch