Friday , October 18 2024

प्रियंका ने कहा- एग्जिट पोल्स से निराश न हों कार्यकर्ता, स्ट्रॉन्ग रूम के पास सतर्क रहें

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए संदेश दिया। इसमें उन्होंने एग्जिट पोल्स के अनुमान देखकर निराश न होने की अपील की। प्रियंका ने कहा कि ऐसे सर्वे आपकी हिम्मत को तोड़ने के लिए दिखाए जाते हैं। उन पर भरोसा मत कीजिए। स्ट्रॉन्ग रूम और काउंटिंग रूम के पास सतर्क रहिएगा। मुझे पूरा भरोसा है कि हमें मेहनत का फल मिलेगा।

प्रियंका का यह बयान मिर्जापुर से कांग्रेस उम्मीदवार ललितेश पति त्रिपाठी के पत्र के बाद आया है। इसमें उन्होंने चुनाव आयोग को शिकायत की है कि जिस स्ट्रॉन्ग रूम में सारी ईवीएम रखी हैं, वहां पहले से ही 300 अतिरिक्त ईवीएम पहुंचाई जा चुकी हैं।

विपक्ष ने नकारे एग्जिट पोल्स के दावे

दरअसल, अब तक ज्यादातर एग्जिट पोल्स में एनडीए को बहुमत के साथ केंद्र में दोबारा सरकार बनाते दिखाया गया है। हालांकि, विपक्षी नेताओं ने कहा है कि उन्हें पूर्वानुमानों पर भरोसा नहीं है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सबसे पहले एग्जिट पोल्स के नतीजों को नकारा। इन्हें खारिज करने वालों में आप नेता संजय सिंह, कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और राजद नेता तेजस्वी यादव भी शामिल हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch