Sunday , May 19 2024

Auto Expo 2020: Volkswagen Taigun कॉन्सेप्ट SUV 6 एयरबैग्स और ABS फीचर के साथ पेश

नई दिल्ली। Auto Expo 2020 में दुनियाभर की कार और ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी गाड़ियां पेश कर रही हैं। Volkswagen India ने Auto Expo 2020 के पहले दिन अपने नए कॉन्सेप्ट SUV Taigun को पेश किया है। इस कॉन्सेप्ट एसयूवी की खास बात ये है कि इसमें पैसेंजर की सेफ्टी का खास ख्याल रखा गया है। इसमें 6 एय़रबैग्स दिए गए हैं और साथ ही इसमें एंटी ब्रेकिंग सिस्टम ABS फीचर का भी इस्तेमाल किया गया है। Volkswagen Taigun कंपनी की SUV परिवार T-Roc, Tiguan और Tiguan Allspace को ज्वॉइन करेगी।

Volkswagen Taigun के फीचर्स की बात करें तो ये भारत में कंपनी के 2.0 प्रोजेक्ट का हिस्सा है और कंपनी का पहला प्रोडक्ट है जिसे बिल्ट ऑन MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसकी टेक्नोलॉजी की बात करें तो इसमें TSI टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जो ग्लोबली अक्लेम्ड DSG गियरबॉक्स के साथ आता है। इसके फ्रंट डिजाइन की बात करें तो ये काफी बोल्ड लुक के साथ आता है। इसमें स्पोर्टी SUV वाला फील आता है। इसमें Volkswagen LED सिग्नेचर टेल LED लैम्प दोनों साइड दिए गए हैं। इसमें एयरबैग्स और एंटी ब्रेकिंग सिस्टम के अलावा इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल फीचर भी दिया गया है।

Volkswagen Taigun कॉन्सेप्ट SUV को एक खास तरह के कंज्यूमर ग्रुप को देखते हुए डिजाइन किया गया है। खास तौर पर युवा वर्ग को डिजाइन के साथ-साथ किसी भी कार में फ्यूचिरिस्टिक टेक्नोलॉजी पसंद आता है। इस कॉन्सैप्ट कार की इंटीरियर और एक्सटीरियर को भी युवा वर्ग को देखते हुए डिजाइन किया गया है। इस कार के अन्य स्पेसिफिकेशन्स के बारे में फिलहाल कोई खुलासा नहीं किया गया है। ये कॉन्सैप्ट SUV कब लॉन्च की जाएगी ये भी फिलहाल नहीं बताया गया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch