Sunday , May 19 2024

Auto Expo 2020: Mercedes ने पेश की ऐसी कार, जिसमें मिलेगा घर जैसा आराम

नई दिल्ली। लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes India ने Auto Expo 2020 के दूसरे दिन आज 6 फरवरी को Mercedes V-Class Marco Polo को पेश किया है। Mercedes V-Class Marco Polo दो वेरिएंट Horizon और Camper में उपलब्ध है, यहां हम आपको बता रहे हैं कि यह कार कैसी है और इसके फीचर्स, स्पेशिफिकेशन और डाइमेंशन कैसे हैं।

कीमत

कीमत की बात की जाए तो Mercedes V-Class Marco Polo के Horizon वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 1.38 रुपये और Camper वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 1.46 करोड़ रुपये है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो Mercedes V-Class में नया BS VI डीजल 1950cc का इंजन दिया गया है जो कि 163 hp की पावर और 380 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है जो कि Marco Polo और Marco Polo Horizon में मिलेगा।

कार के इंटीरियर की बात की जाए तो Mercedes V-Class में 5 लोगों को बैठने के लिए कंफर्ट सीटिंग दी गई है और साथ ही साथ इसमें आराम से नींद भी ली जा सकती है। इस कार में 5 सीट्स स्टेंडर्ड के तौर पर दी गई है, लेकिन इसे 7 सीट्स में भी बढ़ाया जा सकता है। इस कार में मल्टीपल सीटिंग ऑप्शन दिया गया है। रियर में इलेक्ट्रिक स्लाइडिंग डोर दिए गए हैं। मैनुअल पोप-अप रूफ, एक्सटेंडेबल ऑवनिंग, ऑप्शन में उपलब्ध टेबल पैकेज, रियर विंडस्क्रीन और रियर साइड के लिे ऑपेक कर्टेन दिए गए हैं। ड्राइवर और पैसेंजर के लिए कंफर्ट सीट्स दी गई है, जिनमें कई फीचर्स शामिल हैं।

इस कार में कपबोर्ड मोड्युल किचन, सेल्फ क्लॉजिंग फीचर्स के साथ टॉप पर 2 ड्रावर, सेल्फ क्लॉजिंग फीचर के साथ एक बड़ा ड्रावर, 38 लीटर फ्रैश वाटर टैंक, 40 लीटर वेस्ट वाटर टैंक, 40 लीटर कैपेसिटी वाला कंप्रेशर रेफ्रीजेरेटर और रियर में रियर राइट पावर वेंट विंडो जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस कार में एयरबैग्स, अंटेंशन एसिस्ट, 360 डिग्री रिवर्सिंग कैमरा, LED इंटेलीजेंट लाइट सिस्टम, एगिलिटी कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch