Friday , May 3 2024

Auto Expo 2020: SKODA Vision IN हुई पेश, जानें क्या है खास

नई दिल्ली। SKODA AUTO India ने Auto Expo 2020 में अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Vision IN को पेश किया है। मिड-साइज कॉम्पैक्ट एसयूवी को स्कोडा ऑटो के ‘INDIA 2.0’ प्रोजेक्ट के जरिए डिजाइन किया गया है और कॉम्पैक्ट एसयूवी MQB A0 IN platform पर बेस्ड है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि यह नई कॉम्पैक्ट एसयूवी कैसी है और इसके फीचर्स कैसे हैं। इसके अलावा कंपनी ने फ्लैगशिप एसयूवी KODIAQ 2.0 TSI, नई KAROQ 1.5 TSI आदि को पेश किया है। सुपर्ब का स्पोर्टलाइन फेस्लिफ्टेड वेरिएंट, OCTAVIA RS 245 पावरफुल वेरिएंट, Monte Carlo और Matte Concept RAPID 1.0 TSI को शोकेस किया है।

SKODA AUTO India के ब्रांड डायरेक्टर Zac Hollis ने इस अवसर पर बताया कि यह स्कोडा ऑटो फैमिली के लिए काफी बड़ा साल है। कंपनी अपनी 125वीं एविर्सरी सेलिब्रेट कर रहे हैं। Vision IN के लुक की बात की जाए तो इसमें कंपनी ने अपना फुल स्टाइल और स्टाइलिश दिखने के लिए अच्छे एलिमेंट्स शामिल किए गए हैं। हम यह उम्मीद करते हैं 2021 में लॉन्च होने के बाद भारतीय ग्राहकों के लिए क लोकप्रिय और शानदार बन कर उभरेगी।

स्कोडा की इस एसयूवी में वाइड SKODA ग्रिल, LED इल्यूमिनेशन, टू-पार्ट LED हैडलाइट्स, स्टनिंग ग्लास एलिमेंट्स, एलईडी डिप्ड बीम, एलईडी हाई बीम, एल-शेप्ड एलईडी मोड्यूल, डेटाइम रनिगं लाइट और इंडीकटेटर्स और LED फॉग लाइट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

डाइमेंशन

डाइमेंशन की बात की जाए तो SKODA Vision IN की लंबाई 4256 mm, व्हीलबेस 2671 mm, ऊंचाई 1589 mm है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात की जाए तो VISION IN में मॉड्रन और एफिशिएंट 1.5 लीटर का TSI पेट्रोल इंजन दिया गया है दो रि 150 PS की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गियरबॉक्स की बात करें तो इस कार में 7-स्पीड DSG गियरबॉक्स दिया गया है।

स्पीड की बात की जाए तो यह एसयूवी में सिर्फ 8.7 सेकेंड में 0 से 100 km प्रति घंटे की स्पीड पकड़ सकता है। टॉप स्पीड की बात की जाए तो यह एसयूवी 195 km प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। इस एसयूवी में 7.5J×19 एलॉय व्हील दिए गए हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch