Sunday , April 28 2024

Auto Expo 2020: Tata Winger का BS6 वेरिएंट हुआ पेश, डिजाइन है लाजवाब

नई दिल्ली। Tata Motors ने अपनी 2020 Winger BS6 मल्टी-सीटर को 15th Auto Expo में पेश किया है। नया Tata Winger अब पहले के मुकाबले काफी ज्यादा बदलाव के साथ आया है और इसमें कंपनी ने काफी शानदार डिजाइन दिया है, जिसके चलते इसका बड़ा अनुपात और काफी सारे उपकरण एक प्रीमियम भाषा बयां करते हुए नजर आते हैं। Tata Winger का मुकाबला Force मोटर्स के ट्रैवलर्स से होगा और यह अब Impact 2.0 डिजाइन भाषा के साथ आता है, जो कि ब्रांड की नई पैसेंजर व्हीकल्स में देखने को मिल रहा है।

इंजन और पावर की बात करें तो Tata Winger में एक 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया है जो 89 bhp की पावर और 190 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशसन के साथ आता है। इसमें दिया गया नया मोटर BS6 मानकों के अनुरूप है। कीमतों की बात करें तो नई Winger की अनुमानित कीमत 12-13 लाख रुपये (एक्स शोरूम) हो सकती है।

नया मल्टी-सीटर एक बोल्ड और नए फ्रंट लुक के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें एक बड़ी क्रोम ग्रिल, नए LED डेटाइम रनिंग लाइट्स और नीचे की ओर पॉजिशन हुए हेडलैंप्स मिलते हैं। इसके साथ ही यह मॉडल अब 5-स्पोक एलॉय व्हील्स, ब्लैक्ड आउट पिलर्स, एक प्रीमियम ब्लू पेंट स्कीम के साथ आता है। इंटीरियर की बात करें तो 2020 Tata Winger में एक हैवी रिवाइज्ड केबिन के साथ ब्लैक और ग्रे प्लास्टिक, पियानो ब्लैक एक्सेंट्स और AC कंट्रोल्स नॉब्स पर सिल्वर गार्निश दिया है। इसमें 15 लोग आसानी से बैठ सकते हैं। दूसरे बदलाव में कंपनी ने इसमें एक नया स्टीयरिंग व्हील और एक नया टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch