Friday , May 3 2024

महामाया फ्लाईओवर से फरीदाबाद का रास्ता खुला, शाहीन बाग के चलते 2 महीने से बंद था

नई दिल्ली। दिल्ली के शाहीन बाग में 69 दिन से प्रदर्शन जारी है. इस बीच उत्तर प्रदेश पुलिस ने कालिंदी कुंज से फरीदाबाद और जैतपुर की तरफ जाने वाले रास्ते को खोल दिया है. यूपी पुलिस ने बैरिकेडिंग हटा दी है. यह रास्ता नोएडा के महामाया फ्लाईओवर से दिल्ली और फरीदाबाद की तरफ जाता है. यह रास्ता 15 दिसंबर से ही बंद था.

हालांकि, अभी शाहीन बाग की ओर से जाने वाली सड़क को नहीं खोला गया है. इस रास्ते को खोलने की कोशिश के लिए सुप्रीम कोर्ट ने वार्ताकार नियुक्त हैं. दोनों वार्ताकार संजय हेगड़े और साधना रामचंद्रन दो दिन शाहीन बाग पहुंचे और प्रदर्शनकारियों से बात की. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा था कि पुलिस ने कई सड़क को जानबूझकर बंद किया है.

इन लोगों को होगा फायदा

नोएडा से जैतपुर और फरीदाबाद जाने वाले लोगों को इसका फायदा होगा. 15 दिसंबर से लोगों को डीएनडी के जरिए अपना सफर तय करना पड़ रहा था. इस वजह से डीएनडी पर काफी जाम लग जाता था.

shaheen-bagh-road_022120114757.jpgशाहीन बाग की सड़क बंद

69 दिन से बंद है शाहीन बाग सड़क

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ शाहीन बाग में 69 दिन से प्रदर्शन चल रहा था. इस वजह से कालिंदी कुंज से शाहीन बाग की ओर से जाने वाली सड़क बंद है. इसके अलावा महामाया फ्लाई ओवर से जैतपुर और फरीदाबाद की ओर जाने वाली सड़क को भी बंद कर दिया था. इसका असर डीएनडी पर दिखाई दे रहा था.

सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई थी याचिका

हर रोज डीएनडी पर लोगों को जाम से जूझना पड़ता था. बंद सड़क को खोलने की कई दिनों से मांग की जा रही थी. इसके लिए सुप्रीम कोर्ट में बकायदा याचिका दायर की गई थी. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने बातचीत से मामले का हल निकालने की अपील की थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch