Saturday , May 18 2024

Delhi Violence: दिल्ली में बढ़ा बवाल, स्कूलों की छुट्टी; बोर्ड परीक्षाएं स्थगित

नई दिल्ली। उत्तर पूर्वी दिल्ली में नागरिकता कानून को लेकर फैली हिंसा में अब तक 10 की मौत हो चुकी है जबकि 180 से ज्यादा लोग घायल हो चुके है. सोमवार से शुरू हुआ उपद्रवियों का तांडव मंगलवार को भी जारी रहा और आज इस हिंसा में 5 लोग मारे गए. जबकि सोमवार को भी 5 लोगों की मौत हुई थी. दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को एक बार फिर ट्वीट कर जानकारी दी है कि कल यानि बुधवार 26 फरवरी को उत्तर पूर्वी दिल्ली जिले के सभी स्कूल बंद रहेंगे. यानि कल जिले के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल नहीं खुलेंगे.

इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया है कि सभी स्कूलों की गृह परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. मनीष सिसोदिया आज एक बार फिर सीबीएसई से भी बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने की अपील की है. इससे पहले सोमवार (24 फरवरी) को भी मनीष सिसोदिया ने इस इलाके के स्कूलों के बंद रखने की घोषणा की थी.

कल CBSE की बोर्ड परीक्षाएं भी टाल दी गई हैं.

सीबीएसई ने उन स्कूलों की लिस्ट भी जारी की है जहां कल परीक्षा होनी थी. कल सीबीएसई की 10वीं क्लास की अंग्रेजी और 12वीं की वेब एप्लिकेशन औऱ मीडिया विषय की परीक्षा होनी थी.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch