Friday , January 21 2022

स्पेन में कोरोना वायरस से 24 घंटे में रिकॉर्ड 832 लोगों की मौत, कुल मरनेवालों की संख्या 5600 के पार

स्पेन में कोरोना वायरस महामारी से मरने वाले लोगों की संख्या शनिवार (28 मार्च) को 5,600 से अधिक हो गई। देश में 24 घंटे के अंदर रिकॉर्ड 832 लोगों की मौत हुई। इस बीच, सरकार ने बताया कि वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 72 हजार से अधिक हो गई है।

पूरी दुनिया में इटली के बाद स्पेन में कोरोना वायरस से सर्वाधिक मौत हुई है। इटली में इस वायरस से 9,134 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि अबतक 86,498 मरीज संक्रमित हो चुके हैं।

स्पेन में 72 हजार 248 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। हालांकि, स्पेन में रोजाना 800 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन नए संक्रमण के मामलों में कमी आने के संकेत दिख रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि लगता है कि महामारी अपने चरम पर है। मैड्रिड सबसे बुरी तरह से प्रभावित क्षेत्र है, जहां 2,757 लोगों की मौत हो चुकी है और 21,520 लोग इससे संक्रमित हैं।

कोरोना की वजह से काबुल में लॉकडाउन, अफगानिस्तान में 110 मामले; 3 की मौत
वहीं, अफगानिस्तान प्रशासन ने देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण राजधानी काबुल में शनिवार (28 मार्च) से कम से कम तीन सप्ताह की अवधि के लिए लॉकडाउन लागू कर दिया है। टोलो न्यूज के मुताबिक, शुक्रवार (27 मार्च) शाम को जनस्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा देश में कोरोनोवायरस के 15 नए मामलों की जानकारी देने के बाद लॉकडाउन लगाया गया है। इनमें 11 मामले हेरात से, तीन फराह से और एक गजनी से है। जिससे संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 110 हो गई।

मंत्रालय ने कहा कि दो विदेशी राजनयिक और अफगानिस्तान में नाटो के रेजल्यूट सपोर्ट मिशन के चार सेवा सदस्य देश में कोरोना पॉजिटिव मामलों में से एक है। देश में अब तक तीन की मौत कोरोनोवायरस के कारण हुई है। काबुल के गवर्नर मोहम्मद याकूब हैदरी ने शुक्रवार (27 मार्च) को लॉकडाउन की घोषणा करते हुए कहा कि सभी निवासियों को घर पर रहना चाहिए, गैर-जरूरी गतिविधियों से बचना चाहिए और समूह में खड़े होने से बचना चाहिए।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति