Friday , March 29 2024

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा- कुछ भी नहीं हो सकता, भूल जाइए IPL

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने यह बात स्वीकार कर ली है कि फिलहाल तो आईपीएल के 13वें एडिशन का आयोजन कराया नहीं जा सकता है। निटक भविष्य में भी यह काम काफी मुश्किल ही दिख रहा है। इस बार के टूर्नामेंट का आयोजन 29 मार्च के किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए बीसीसीआई ने इसे 15 अप्रैल तक स्थगित करने का फैसला लिया था।

गांगुली ने शनिवार को इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि आईपीएल को कराया जाएगा या नहीं इसको लेकर कोई भी ठोस जानकारी वो तभी दे पाएंगे जब एक बार बीसीसीआई के अधिकारियों के साथ उनकी चर्चा होगी। उन्होंने बताया, “अगर मैं खासकर इस बारे में बात करूं तो जब पूरी दुनिया में हर जगह जीवन ही स्थिर हो गया है तो ऐसे में खेल कहां पर ठहरता है। इसका भविष्य कैसा दिख सकता है।”

गांगुली ने आगे कहा, “हम फिलहाल तो हालात में हो रहे बदालव पर नजर बनाए हुए हैं। मौजदा हालात में तो हम कुछ भी नहीं कह सकते हैं। और इसके बारे में कहना के लिए रह क्या जाता है, एयरपोर्ट बंद है, लोग अपने घर में रुके हुए हैं, सभी दफ्तर बंद हैं, कोई भी कहीं नहीं जा सकता है और ऐसा लगता है कि मई से मध्य तक ऐसे ही हालात रहने वाले हैं।”

गांगुली ने यह साफ कर दिया कि जब पूरी दुनिया में सबकुछ बंद है तो खिलाड़ी कैसे आएंगे और अगर खिलाड़ी नहीं आते हैं तो फिर टूर्नामेंट का आयोजन कैसे कराना संभव हो पाएगा। “आपको खिलाड़ी कहां से मिलेंगे, खिलाड़ी यात्रा कहां से करेंगे। यह तो बेहद साधारण कॉमन सेंस की बात है, पूरी दुनिया में किसी भी तरह से खेल के पक्ष में इस वक्त कुछ भी नहीं है, आईपीएल तो भूल ही जाइए।”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch