Tuesday , April 16 2024

‘MS Dhoni को 10 साल में पहली बार विकेटकीपिंग की ट्रेनिंग करते देखा’

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स के फीजियो टॉमी सिमसेक ने बताया कि कप्तान महेंद्र सिंह धौनी जैसी मेहनत करते नजर आए ऐसा उनको कभी नहीं देखा। टॉमी के मुताबिक धौनी आईसीसी टी20 विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा होने के लिए ऐसी मेहनत कर रहे हैं जैसा उन्होंने पिछले 10 सालों में भी नहीं किया।

चेन्नई सुपर किंग्स के फीजियो टॉमी ने बताया कि कप्तान धौनी जैसे आईपीएल के 13 एडिशन के लिए लगे टीम प्रैक्टिस कैंप में नजर आए ऐसे उनको पहले नहीं देखा था। उनके ट्रेनिंग को देखकर लग रहा था वो विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्ट्स पर चेन्नई टीम के फीजियो टॉमी ने बताया, “मैंने उनके 10 साल में पहली बार विकेटकीपिंग करते हुए देखे। यह दिखलाता है कि वो टी20 विश्व कप में खेलने के लिए कितने पक्के हैं।”

चेन्नई की टीम के स्पिनर पीयूष चावला जिन्हें 2019 के ऑक्शन में खरीदा गया है उन्होंने बताया कि धौनी काफी फोकस लगाकर ट्रेनिंग करते नजर आए। CSK की वेबसाइट से चावला ने बताया, “माही भाई काफी केंद्रित होकर ट्रेनिंग करते नजर आए। काफी अच्छे नजर आ रहे थे वो। जब वो प्रैक्टिस में बल्लेबाजी कर रहे थे तो मैच खेलने जैसा जोश दिखा रहे थे। इसका असर बाकी के खिलाड़ियों पर भी नजर आ रहा था।”

एक और स्पिनर कर्ण शर्मा ने बताया, “माही भाई हर दिन दो से तीन घंटे नेट्स में बल्लेबाजी कर रहे थे। जिस तरह से वो गेंद को तेजी से मार रहे थे ऐसा लग ही नहीं रहा था वो लंबे ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं। जिस तरह से वो ट्रेनिंग कर रहे थे वो हम सबके लिए प्रेरणादायक था।”

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch