Friday , May 3 2024

Lockdown: मुंबई में जुटी भीड़ पर शुरू हुई राजनीति, आदित्य ठाकरे ने केंद्र पर फोड़ा ठीकरा

मुंबई। बांद्रा स्टेशन पर जुटी सैकड़ों मजदूरों की भीड़ के मामले में राजनीति शुरू हो गई है. इस मामले में महाराष्ट्र सरकार में मंत्री आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) ने ट्वीट के जरिए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

उन्होंने कहा कि जिस दिन से ट्रेनों को बंद किया गया है, उसी दिन से राज्य ने ट्रेनों को 24 घंटे और चलाने का अनुरोध किया था, ताकि प्रवासी श्रमिक घर वापस जा सकें. सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम-सीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में इस मुद्दे को उठाया था और साथ ही प्रवासी श्रमिकों के घर पहुंचने के लिए एक रोडमैप का अनुरोध किया था.

आदित्य ने कहा कि बांद्रा स्टेशन पर मौजूदा स्थिति, जो अब छितरी हुई है या यहां तक ​​कि सूरत में दंगा कर रही है, संघ सरकार का एक परिणाम है कि वह प्रवासी श्रमिकों के लिए घर वापस जाने का रास्ता नहीं निकाल पा रही है.  यदि वे भोजन या आश्रय चाहते हैं, तो वे घर वापस जाना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा निर्धारित एक पारस्परिक रोड मैप काफी हद तक प्रवासी श्रमिकों को एक राज्य से दूसरे राज्य में सुरक्षित और कुशलतापूर्वक घर पहुंचाने में मदद करेगा. समय और फिर इस मुद्दे को केंद्र के साथ उठाया गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch