Tuesday , May 14 2024

आजमगढ़: कुत्तों में फैली अजीब बीमारी, एक हफ्ते में दर्जन भर ने तोड़ा दम

आजमगढ़। एक तरफ कोरोना वायरस के संक्रमण का खौफ पूरी दुनिया में छाया हुआ है और लॉकडाउन के सन्नाटे के बीच लोग कोरोना से बचने की जुगत में लगे हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में कुत्तों की लगातार मौत से लोगों में दहशत फैल गई है.

दरअसल, उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में पिछले 15 दिनों के अंदर एक दर्जन कुत्तों की मौत हो चुकी है. जबकि कई गांवों में दर्जनों कुत्ते इस रहस्यमय बीमारी की चपेट में आ जाने से बीमार हैं. इस घटना के बाद इन इलाकों के ग्रामीण दहशत में हैं.

जिले की सगड़ी तहसील के अंजान शहीद, देवापार, सोहरैया, पतार आदि गांवों में कुत्तों की लगातार इस बीमारी से मौत हो रही है. पिछले 15 दिनों के अंदर अंजान शहीद में ही एक दर्जन कुत्तों की मौत हो चुकी है, जबकि कई गांवों में दर्जनों कुत्ते इस बीमारी की चपेट में आ जाने से बीमार हैं.

अंजान शहीद गांव के ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने 11 कुत्तों को इस बीमारी से मौत होने के बाद दफनाया है. बीमारी से कुत्ते कमर से अपंग हो रहे हैं और उनकी मौत हो रही है. दूसरे गांव के एक अन्य ग्रामीण ने भी कहा कि उनके गांव में दो-तीन कुत्तों की मौत भी इसी तरह से हुई है.

 

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch