Saturday , May 4 2024

इरफान की तरह अपनी मां को अंतिम अलविदा नहीं कह सके थे ऋषि कपूर

आज बॉलीवुड के मशहूर एक्टर ऋषि कपूर ने 67 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया. वे कैंसर से पीड़ित थे और पिछले दो साल से अपना इलाज करवा रहे थे. ऋषि कपूर से पहले 29 अप्रैल बुधवार को एक्टर इरफान खान ने भी दुनिया से विदा ली. ऐसे में दोनों एक्टर्स के बीच जो बात एक सी है वो है उनकी मां.

इरफान खान की मां सईदा बेगम का निधन उनसे चार दिन पहले ही हुआ था. अपनी बीमारी और देश में लगे लॉकडाउन के चलते इरफान अपनी मां से उनके आखिरी समय में नहीं मिल पाए. ऐसा ही कुछ ऋषि कपूर के साथ भी हुआ था. ऋषि कपूर भी अपनी बीमारी के चलते मां कृष्णा कपूर से आखिरी समय में नहीं मिल पाए थे और ना ही उनके अंतिम संस्कार के लिए जा पाए थे.

मां से नहीं मिल पाए थे ऋषि कपूर

असल में ऋषि कपूर सितम्बर 2018 को अपने कैंसर के इलाज के लिए न्यूयॉर्क रवाना हुए थे. उनका इलाज शुरू हो चुका था कि अक्टूबर की शुरुआत में ही उनकी मां कृष्णा कपूर दुनिया छोड़ गईं. ऐसे में ऋषि से सभी उम्मीद लगा रहे थे कि वे मां को विदाई देने विदेश से भारत लौटेंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. ऋषि ने बाद में बताया था कि वे मां के अंतिम संस्कार के लिए वापस आना चाहते थे लेकिन ऐसा कर नहीं पाए.

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में ऋषि ने कहा था, ‘वो बहुत दुर्भाग्यवश था. मैं 29 सितम्बर को यूएस के लिए निकला था और मेरी मां 1 अक्टूबर को चल बसीं. उन्हें पता था कि मुझे एक गंभीर बीमारी हो गई है. वो पूरा समय मेरे लिए सदमे से भरा था.’

बता दें कि साल 2018 में ऋषि कपूर ने अपने इलाज के लिए न्यूयॉर्क जाने का ऐलान किया था. उन्होंने फैन्स से चिंता ना करने के लिए कहा था. इलाज पूरा होने के बाद उन्होंने बताया था कि वो कैसे अपने घर, वतन और घर के खाने को मिस कर रहे हैं. इसी के साथ उन्होंने कहा था कि वे जल्द से जल्द फिल्मों में काम करना चाहते हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch