Thursday , May 16 2024

दक्षिण दिल्ली के हैरान करने वाले आंकड़े, 31% कोरोना मरीज हेल्थ वर्कर्स

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. देश की राजधानी दिल्ली भी कोरोना वायरस की चपेट में है. इस बीच दक्षिणी दिल्ली में कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस से जुड़े दिलचस्प तथ्य सामने आए हैं. तथ्य बताते हैं कि दक्षिण दिल्ली में अब तक जितने पॉजिटिव केस सामने आमने आए हैं वो तबलीगी जमात से नहीं बल्कि ज्यादातर स्वास्थ्य कर्मचारियों से जुड़े हुए हैं.

आंकड़े बताते हैं कि दक्षिणी दिल्ली जिले में 189 मामले अभी तक सामने आए हैं जिनमें 31 फीसदी स्वास्थ्यकर्मी शामिल हैं. लेकिन सबसे चिंता की बात ये है कि ये मामले रोज-ब-रोज तेजी से बढ़ रहे हैं.

aaaa_050320105715.jpg

 

बता दें कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) ने अब तक 14 लाख लोगों के कोरोना टेस्ट पूरे किए हैं. ये आंकड़े 30 जनवरी से अब तक के हैं. केरल में 30 जनवरी को कोरोना वायरस संक्रमण का पहला केस सामने आया था.

आईसीएमआर के मुताबिक हर दिन 70,000 टेस्ट किए जा रहे हैं. कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ रहे हैं, देश में 17 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. लॉकडाउन के बावजूद संक्रमण के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch