Saturday , April 27 2024

अहमदाबाद में 21 सब्जी वाले कोरोना पॉजिटिव, गुजरात में मरीजों की संख्या 6 हजार के पार

अहमदाबाद। अहमदाबाद में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया गया है. लोगों को अपने घरों में रहने और सावधानी बरतने का भी आदेश दिया जा रहा है. पिछले कुछ दिनों से सब्जी बेचने वालों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद गुजरात स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है. अहमदाबाद के भाईपुरा और हरिपुरा में 21 सब्जीवालों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे इलाके को कंटेनमेंट जोन में तब्दील कर दिया गया है.

अहमदाबाद शहर के एक ही इलाके में सब्जी बेचने वालों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे इलाके में हाहाकार मच गया. हरिपुरा इलाके में सब्जी बेचने वालों के परिवार के सदस्यों को क्वारनटीन कर दिया गया है. वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे क्षेत्र को ब्लॉक कर सैनिटाइज करने का फैसला लिया गया है. हरिपुरा इलाके में रहने वाले लोगों से घरों में रहने की विशेष अपील की गई है.

वहीं, अहमदाबाद की साबरमती जेल में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. जेल अधिकारियों के मुताबिक, कोरोना पॉजिटिव आए पांच कैदियों को खाड़िया पुलिस ने गिरफ्तार किया था. इन सभी की कोरोना की जांच कराई गई थी. उस दौरान इन तमाम आरोपियों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी. लेकिन जेल में आने के बाद अचानक इन सभी की तबीयत खराब होने लगी. जांच करने के बाद सभी कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इन्हें उपचार के लिए अहमदाबाद सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गुजरात में तेजी से बढ़ते मामले

बता दें कि गुजरात में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में यहां पर 441 नए केस सामने आए हैं और 49 लोगों की मौत हुई है. अहमदाबाद में 349 नए मामले सामने आए हैं और 39 लोगों ने जान गंवाई है. गुजरात में कोरोना के कुल 6245 मामले हैं और 368 लोगों की मौत हो चुकी है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch