Monday , April 29 2024

OIC की बैठक में पाकिस्तान को तगड़ा झटका, मालदीव ने भारत के पक्ष में दिया बयान

नई दिल्ली। इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) की बैठक में पाकिस्तान (Pakistan) को तगड़ा झटका लगा है. भारत के खिलाफ इस्लामोफोबिया के दुष्प्रचार की पाकिस्तान की साजिश नाकाम हो गई है. OIC की बैठक में मालदीव ने भारत का पक्ष लेते हुए पाकिस्तान को खरी-खोटी सुनाई है.

मालदीव ने कहा कि भारत पर इस्लामोफोबिया का आरोप लगाना गलत है. दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत में 20 करोड़ से ज्यादा मुस्लिम रहते हैं. मालदीव ने कहा कि भारत पर इस्लामोफोबिया का गलत आरोप दक्षिण एशिया में धार्मिक सद्भाव को नुकसान पहुंचाएगा.

आपको बता दें कि दो दिन पहले, पाकिस्तान की जुबानी बोलते हुए OIC ने भारत में ‘इस्‍लामोफोबिया’ के कथित मामलों पर चिंता जताई थी. गुरुवार को केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने OIC को भारत की ओर से जवाब दिया. उन्‍होंने कहा कि ‘भारत मुसलमानों के लिए जन्‍नत है और जो लोग इस माहौल को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं, वो भारतीय मुसलमानों के दोस्‍त नहीं हो सकते.’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch