Sunday , April 28 2024

यूपी में 10 IPS अफसरों का तबादला, प्रशांत कुमार बने एडीजी लॉ एंड ऑर्डर

प्रशांत कुमार यूपी के नए एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर)

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में 10 आईपीएस अफसरों का तबादला किया गया है. मेरठ जोन के एडीजी रहे प्रशांत कुमार यूपी के नए एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) बनाए गए हैं. आईपीएस राजीव सभरवाल को एडीजी मेरठ जोन नियुक्त किया गया है. वहीं, लक्ष्मी सिंह लखनऊ जोन की आईजी नियुक्त की गई हैं. बीके सिंह को पीएसी के साथ एडीजी सुरक्षा का प्रभार मिला और आईजी रेंज लखनऊ एस के भगत गृह विभाग में सचिव बने. इसके अलावा प्रदेश में 5 चिकित्सा अधिकारियों का तबादला किया गया है.

list1_052620082404.pngअधिकारियों के तबादले की लिस्ट

इससे पहले योगी सरकार ने अधिकारियों के तबादले को लेकर एक आदेश जारी किया था. आदेश के मुताबिक, सरकार ने अधिकारियों और कर्मचारियों के ट्रांसफर पर रोक लगा दी थी. इसमें आईएएस, आईपीएस, पीसीएस, पीपीएस समेत सभी कर्मियों के ट्रांसफर पर रोक शामिल हैं. 2020-2021 में कोरोना महामारी के चलते अग्रिम आदेशों तक तबादले पर रोक लगाया गया है.

list2_052620082440.png

आदेश में कहा गया था कि वर्ष 2020-21 में कोरोना महामारी के चलते अग्रिम आदेश तक ट्रांसफर पर रोक रहेगी. इसके अलावा सेवानिवृत्ति (रिटायरमेंट), मृत्यु, बीमारी, प्रोन्नति (प्रमोशन), त्यागपत्र (इस्तीफा), निलंबन, बर्खास्तगी से खाली पदों को अनुमोदन लेकर ही मिलेगी तैनाती.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch