Sunday , May 5 2024

47 साल बाद अमिताभ बच्चन ने बताया जया से क्यों की शादी, देखिये अनदेखी तस्वीरें

बॉलीवुड की सबसे हिट जोड़ियों में से एक अमिताभ और जया बच्चन आज अपनी शादी की 47वीं सालगिरह मना रहे हैं, महानायक अमिताभ बच्चन ट्विटर पर बेहद सक्रिय रहते हैं, अपनी शादी की 47वीं सालगिरह पर उन्होने वो दिन याद किये, जब वो जया भादुड़ी के साथ शादी के बंधन में बंधे थे, इस खास मौके पर उन्होने फैंस के सामने एक राज भी खोला है, महानायक ने बताया कि कैसे जया के साथ उनकी शादी हो गई, दोनों की लव स्टोरी की बात करें, तो ये किसी फिल्मी कहानी से कम दिलचस्प नहीं है।

पिताजी ने कहा था

ट्विटर पर अमिताभ बच्चन ने अपनी शादी की तस्वीरों को शेयर करते हुए लिखा है, 47 साल… आज … 3 जून 1973, हमने तय किया था कि अगर जंजीर सफल होगी, तो हम कुछ दोस्तों के साथ पहली बार लंदन जाएंगे, मेरे बाबू जी ने पूछा कि किसके साथ जा रहे हैं, तो मैंने उन्हें बताया, तो उन्होने कहा कि तुम जाने से पहले जया भादुड़ी से शादी कर लो, वरना तुम मत जाओ, इसलिये मैंने उनकी बात मानी।

स्टार बन चुके थे

आपको बता दें कि उस दौर में भी अमिताभ और जया स्टार बन चुके थे, दोनों लंबे समय से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, उस समय की फिल्मों में दोनों की जोड़ी खूब पसंद की जाती थी, इसके साथ ही मीडिया में भी दोनों के अफेयर के खूब चर्चे होते थे।

जल्दबाजी में शादी

पिता हरिवंश राय बच्चन की बात मानकर बिग बी ने जया से शादी कर ली, उन्होने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो हमेशा से ऐसी लड़की से शादी करना चाहते थे, जो अंदर से ट्रेडिशनल और बाहर से मॉडर्न हो, जया बिल्कुल वैसी ही थी, इसी वजह से अमिताभ मन ही मन जया को पसंद करने लगे थे।

सादगी पसंद आ गई
वहीं जया भादुड़ी को भी अमिताभ बच्चन की सादगी पसंद आ गई थी, उनके स्टाइल के साथ-साथ उनकी सादगी की वो फैन हो चुकी थी, और शादी के लिये बाबूजी ने जो शर्त रखी थी, इस रिश्ते में बंधने के लिये दोनों मना नहीं कर सके, आज खुशी-खुशी दोनों ने एक साथ 47 साल बिता दिये हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch