Sunday , May 5 2024

इंसानियत हुई तार-तार : गर्भवती हथिनी के बाद अब गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक, देशभर में आक्रोश

नयी दिल्ली। देश में एक तरफ प्रकृति से खिलवाड़ की वजह से आए दिन जहां भूकंप, तूफान और कोरोना वायरस संक्रमण की मार आम इंसान झेलने के बाद भी लोग नहीं सुधर रहे है और इंसानियत खत्म होती जा रही है। इंसान तो इंसान आए दिन पशुओं के साथ भी दरिंदगी कर रहे है। थोड़े दिन पहले केरल में एक गर्भवती हथिनी को अनानास में विस्फोटक पदार्थ मिलाकर खिलाने का मामला सामने आया था जिसका देशभर में लोगों ने जमकर विरोध किया और अंत में ढुंढकर उसके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया था। लेकिन मूक बधिर जानवरों के साथ दरिंदगी का मामला देश में शांत होने का नाम ही नहीं ले रहा है। घटना हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर के झंडुत्ता इलाके की है।प्रदेश में एक गर्भवती गाय को विस्फोटक खिलाने का मामला सामने आया है। गाय विस्फोटक पदार्थ खाने के बाद बुरी तरह से घायल हो गई है।  मामले को बढ़ता देख पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज कर तुरंत छानबीन शुरू कर दी है। गायी मालिक की मांग है कि जल्द से जल्द आरोपी को पकड़ा जाए ओर सख्त से सख्त कड़ी सजा दी जाए।

सोशल मीडिया में हो रहा है जमकर विद्रोह
सोशल मीडिया में एक के बाद एक जानवरों के साथ हो रही द​रिंदगी को लेकर जमकर हंगामा हो रहा है। उपयोगकर्ता जानवरों के साथ हो रही दरिंदगी के विरूद्ध सख्त से सख्ता कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं और आगे से देश में कहीं से भी कोई ऐसी घटना ना हो इसका आश्वासन मांग रहे है। लोगों को कहना है कि बेजुबानों पर हो रहे अत्याचार को बंद करने के लिए कड़े कानून बनाए जाने चाहिए।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch