Sunday , April 28 2024

बिना मास्क लगाए निकले आईजी कानपुर, कट गया चालान

लखनऊ। देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार ने मास्क लगाने की सलाह भी दी है. कई राज्यों में मास्क न लगाने के कारण जुर्माना भी लगाया जा रहा है. अब उत्तर प्रदेश में मास्क न लगाने के कारण कानपुर आईजी रेंज का चालान काटा गया है.

उत्तर प्रदेश में फेस कवर या मास्क लगाना अनिवार्य है. इसका उल्लंघन करने पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है. अब उत्तर प्रदेश में कानपुर आईजी रेंज मोहित अग्रवाल का मास्क न लगाने के कारण चालान काटा गया है. दरअसल, मोहित अग्रवाल हॉटस्पॉट एरिया में बिना मास्क के निरीक्षण करने पहुंच गए थे, जिसके बाद उनका चालान काट दिया गया.

कानपुर आईजी रेंज मोहित अग्रवाल बिना मास्क लगाए बर्रा के शिवनगर इलाके में निरीक्षण करने पहुंचे थे. हालांकि मोहित अग्रवाल को भी अपनी भूल का अंदाजा था और उन्होंने खुद चालान कटवाया. बिना मास्क के कारण अपनी गलती मानते हुए आईजी ने खुद अपना चालान कटवाया. जिसके बाद आईजी का 100 रुपये का चालान काटा गया.

जुर्माना

बता दें कि उत्तर प्रदेश में बगैर फेस कवर/मास्क पहने घर से बाहर निकलने या सार्वजनिक जगहों पर थूकने के लिए पहली और दूसरी बार 100 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है. इसके बाद तीसरी बार और आगे हर बार 500 रुपये का जुर्माना देना होगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch