Monday , May 6 2024

10वीं के स्टूडेंट्स को नहीं देनी होगी परीक्षा, इस राज्य के सभी बच्चे होंगे पास

हैदराबाद। मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने तेलंगाना में दसवीं कक्षा की परीक्षाएं रद्द करने का बड़ा फैसला लिया है. राज्य में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री ने दसवीं कक्षा के सभी छात्रों को प्रमोट करने ऐलान किया है. मुख्यमंत्री की इस फैसले से राज्य भर के करीब 5.35 लाख छात्र प्रमोट हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना में कोरोना मरीजों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है. ऐसे में राज्य सरकार का मानना है कि कोविड-19 को फैलने से रोकने में थोड़ा समय लग सकता है. जिसके बाद मुख्यमंत्री केसीआर ने अंतरिम परीक्षा के आधार पर सभी छात्रों को पास करने का ऐलान किया है.

राज्य सरकार की ओर से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक, ‘मुख्यमंत्री ने दसवीं कक्षा के सभी छात्रों को आंतरिक आकलन अंक के आधार पर उन्हें ग्रेड देकर अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का निर्णय किया है. सरकार निकट भविष्य में स्थिति के आधार पर स्नातक, परास्नातक की परीक्षाएं आयोजित कराने पर निर्णय करेगी.’

आपको बता दें कि तेलंगाना में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 4 हजार के करीब पहुंच गए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, राज्य में कोरोना के अबतक कुल 3,496 केस दर्ज किए गए हैं. इससे मौत का आंकड़ा बढ़कर 123 हो गया है. राहत की बात यह है कि कोरोना से अबतक कुल 1,710 मरीज ठीक भी हुए हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch