Friday , May 3 2024

मदद के नाम पर लूटी झूठी वाहवाही, लाखों का चेक दिया, खाते में निकले सिर्फ 1925 रुपये

मथुरा/लखनऊ। कोरोना संकट से निपटने के लिए सीएम केयर फंड में कुछ लोगों ने पैसे जमा करने का झूठा दावा किया. इनका झूठ तब पकड़ा गया जब ये चेक कैश नहीं हुए. इतना ही एक ने तो बंद पड़े अकाउंट के चेकबुक में एक लाख भरकर फोटो डीएम को भेजी थी. पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

दरअसल, कोरोना काल में पीड़ितों की मदद करने को आगे आए दान-दाताओं में से कुछ लोगों ने सिर्फ सोशल मीडिया पर वाहवाही लूटने का काम किया. कुछ ने चेक की फोटो कॉपी ही डीएम को भेज दी वो भी बिना पैसा जमा किए. एक चेक फरह निवासी दीपक गौड़ ने भेजा था. जांच में यह तथ्य सामने आया कि 2 लाख रुपये का चेक दिया गया है जबकि इनके खाते में मात्र 1925 रुपये निकले.

वहीं कोसीकलां निवासी राजकुमार रावत ने भी एक लाख की मदद का चेक दिखाते हुए फोटो फेसबुक पर पोस्ट किया था. इसी प्रकार महौली रोड निवासी विभोर गौतम ने भी एक लाख रुपये का चेक फेसबुक डालकर पर हीरो बनने की कोशिश की थी. उसका खाता भी बंद निकला.  एसएसपी गौरव ग्रोवर का कहना है कि इस संबंध में डीएम द्वारा जांच कराई गई थी. तथ्यों के आधार पर छानबीन करके एक मामला दर्ज किया गया है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch