Saturday , May 4 2024

काशी में खुल गया बाबा का दरबार, श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए याद रखनी होंगी ये बातें

वाराणसी। बाबा भोलेनाथ की नगरी काशी में आज से भक्तों के लिए काशी विश्वनाथ का दरबार खोल दिया गया. कल पूरे देश में धार्मिक स्थल खोल दिए गए थे, लेकिन बाबा विश्वनाथ का दरबार नहीं खुला था. वाराणसी में सरकार की ओर से बनाई गई गाइडलाइन का पालन करते हुए उसका प्रशासन द्वारा का स्थलीय निरीक्षण किया गया. इसके बाद आज बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर,  तिलभांडेश्वर केदारेश्वर महादेव, बाबा कीनाराम का मंदिर भक्तों के लिए खोल दिया गया.

बाबा के दर्शन को उमड़े श्रद्धालु 
मंदिरों के कपाट खुलने के बाद से ही बड़ी संख्या में भक्त बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने के लिए उमड़ रहे हैं. श्रद्धालुओं के लिए तमाम तरह के सुरक्षा इंतजाम मंदिर प्रशासन की ओर से किए गए हैं. काशी विश्वनाथ के दर्शन के लिए आए भक्त कोरोना महामारी से मुक्ति की प्रार्थना कर रहे हैं.

सुरक्षा मानकों का पूरा इंतजाम 
देवालय खुलने के बाद भक्तों की सुरक्षा का जिम्मा भी मंदिर प्रशासन उठा रहा है. जो भी भक्त बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने के लिए आ रहे हैं, उन भक्तों की पहले थर्मल स्कैनिंग की जा रही है. इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन कराया जा रहा है. भक्तों के लिए ऑटोमेटिक सैनिटाइजर मशीन लगाई गई है. जो भक्त दर्शन करने आ रहे हैं, वो ऑटोमेटिक सैनिटाइज मशीन से खुद को सैनिटाइज करने के बाद ही बाबा के दर्शन करने को जा रहे हैं. फिलहाल स्पर्श दर्शन पर भी रोक लगी हुई है, केवल झांकी दर्शन की ही अनुमति दी जा रही है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch