Monday , May 6 2024

दिल्ली दंगों में जिसने करवाई थी उमर खालिद और ताहिर हुसैन की मीटिंग, वो खालिद सैफी हुआ गिरफ्तार

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुए हिंदू विरोधी दंगों के मामले में एसआईटी (SIT) ने आज (जून 9, 2020) खालिद सैफी को गिरफ्तार किया है। खालिद सैफी को चांद बाग में हुई हिंसा की साजिश में शामिल होने के आरोप में अरेस्ट किया गया है। इससे पहले AAP के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन के ख़िलाफ़ चार्जशीट दायर हो चुकी है।

TIMES NOW

@TimesNow

Big blow to ‘Tukde Tukde’ gang, Umar Khalid’s aide linked to riots now. The man behind Khalid-Tahir meet arrested.

TIMES NOW’s Siddhant with details.

Embedded video

1,466 people are talking about this

रिपोर्ट्स के अनुसार, क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि खालिद सैफी ने ही दिल्ली दंगों से पहले उमर खालिद और ताहिर हुसैन की मीटिंग करवाई थी। ये मीटिंग 8 जनवरी को शाहीन बाग में हुई थी। इसमें उमर खालिद, ताहिर हुसैन और खालिद सैफी शामिल थे।

मीटिंग में उमर खालिद ने कहा था कि जब अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप दिल्ली में होंगे तो कुछ बड़ा करना है। वित्तीय सहायता पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के लोग देंगे। बता दें कि खालिद सैफी यूनाइटेड अगेंस्ट हेट नाम का संगठन चलाता है। इसका जिक्र गृहमंत्री अमित शाह ने संसद में भी किया हुआ है।

Alok Mishra संयोजक #टीम_भगवा@shrialokmishra

दिल्ली दंगो में हथियार लाने और ताहिर हसैन को हथियार और पैसे दिलवाने के मामले में एसआईटी ने खालिद सैफी को गिरफ्तार किया है।
खालिद सैफी पर चांद बाग में हुई हिंसा की साजिश का आरोप है। दिल्ली दंगों के पहले उमर खालिद और ताहिर हुसैन के बीच सैफी ने ही शाहीनबाग में मीटिंग करवाई थी।

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
109 people are talking about this

सैफी को इससे पहले 26 फरवरी को खुरेजी खास से गिरफ्तार किया गया था। मगर, अब इस मामले में आगे की कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की एसआईटी ने खालिद सैफी को अपनी हिरासत में लिया है। साथ ही टाइम्स नाउ के अनुसार, पुलिस ने यह भी बताया है कि सैफी का नाम पहले से चार्जशीट में है।

चार्जशीट में सैफी पर आरोप है कि उसने प्रदर्शन में सबको इकट्ठा करने का काम किया था। इसके अलावा उमर खालिद और ताहिर हुसैन दोनों से अच्छे संबंध होने के कारण उसने दोनों की मीटिंग भी करवाई थी।

अंकित जैन

@indiantweeter

Rioters club.

View image on Twitter
345 people are talking about this

गौरतलब है कि क्राइम ब्रांच द्वारा में खालिद सैफी की गिरफ्तारी के बाद सोशल मीडिया पर उसकी बहुत सी तस्वीरे घूम रही हैं। एक तस्वीर में वह मनीष सिसोदिया के साथ नजर आ रहा है। एक में रवीश कुमार के साथ और एक में कन्हैया कुमार के साथ। इसके अलावा कुछ अन्य तस्वीरें भी हैं, जिसमें वह अभिसार शर्मा, राजदीप सरदेसाई, आरफा खानुम जैसे मीडिया गिरोह के लोगों के साथ भी सेल्फी ले रहा है।

Mikku@effucktivehumor

Another Delhi Riots plotter Khalid Saifi arrested. He organised the meeting between Umar Khalid & Tahir Hussain for funding.

Now look at his connection with journalists

View image on TwitterView image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter
2,795 people are talking about this

यहाँ बता दें कि अभी बीते 2 जून को इससे पहल दिल्ली पुलिस ने दंगों के मामले में 2 चार्जशीट दायर की थी। इस चार्जशीट में ताहिर को मुख्य आरोपित बनाया गया था। चार्जशीट में दिल्ली पुलिस ने कहा है दंगे कराने के लिए ताहिर हुसैन ने करोड़ों ख़र्च किए थे। इस दौरान वह जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद से लगातार संपर्क में था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch