Wednesday , April 24 2024

US: स्‍वतंत्रता दिवस के उत्‍सवों के बाद मरीजों की संख्‍या में भारी इजाफा, एक दिन में 50,000 के पार

बाल्‍टीमोर। अमेरिका में विगत चार दिनों में कोरोना वायरस के प्रसार में तेजी आई है। चार दिनों में पहली बार कोरोना संक्रमितों की संख्‍या 50,000 के पार हो गई। विशेषज्ञों ने 4 जुलाई अमेरिकी स्‍वतंत्रता दिवस के मौके पर होने वाले उत्‍सव को लेकर आगाह किया था। इस उत्‍सव के बाद अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में भारी इजाफा हुआ है।

दुनियाभर में जानलेवा कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या लगातर बढ़ती जा रही है। वैश्विक स्तार पर कोरोना वायरस से अब तक 5.30 लाख लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, 188 देशों के कुल 1.12 करोड़ से अधिक लोग वायरस से संक्रमित हैं। कोरोना से मौतों के मामले में अमेरिका और ब्राजील सबसे आगे हैं। जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक रविवार सुबह 9 बजे तक दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या एक करोड़ 12 लाख 39 हजार 378 हो गई है, जबकि इसमें से कुल 5 लाख 30 हजार 110 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 60 लाख 44 हजार 414 लोग पूरी तरह से ठीक चुके हैं।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch