Tuesday , May 21 2024

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षा बलों की अहम भूमिका, गृह मंत्री अमित शाह ने की तारीफ

गुरुग्राम। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षा बलों के योगदान की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जमकर तारीफ की है। गुरुग्राम में रविवार को उन्होंने कहा कि देश में कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई में हमारे सभी सुरक्षा बल एक बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। कोई भी इससे इनकार नहीं कर सकता। आज, मैं इन कोरोना योद्धाओं को सलाम करता हूं।

अमित शाह ने कहा कि सुरक्षा बलों ने साबित कर दिया है कि वे न केवल आतंकवाद से लड़ना जानते हैं बल्कि कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में लोगों की मदद भी कर रहे हैं।

पौधारोपण के बाद अमित शाह ने केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत सबसे अधिक आबादी वाले देशों में से एक है। सभी सोच रहे थे कि कोविड 19 के खिलाफ लड़ाई भारत जैसे देश में कैसे लोग लड़ेंगे। लोगों को मन में आशंकाएं थीं लेकिन आज पूरी दुनिया देख रही है कि कैसे कोरोना के खिलाफ सबसे सफल लड़ाई देश के लोग लड़ रहे हैं।

सुरक्षाबलों की तारीफ करते हुए अमित शाह ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जवान अहम भूमिका निभा रहे हैं। इससे इनकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सुरक्षाबल लोगों की भी मदद कर रहे हैं।

अमित शाह ने किया पौधारोपण

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुग्राम के खादरपुर में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की तरफ से चलाए जा रहे अखिल भारतीय वृक्षारोपण अभियान में भाग लिया। इस मौके पर अमित शाह ने सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर में पौधारोपण भी किया। इस दौरान सीआरपीएफ के बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे।

बता दें कि देश भर में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कई पुलिस, सीआरपीएफ समेत अन्य सुरक्षाबल भी संक्रमित हुए हैं। जिनमें से कई जवान इलाज के बाद काम पर भी लौट गए हैं जबकि कई अभी भी इलाज करा रहे हैं। हालांकि कुछ पुलिसकर्मियों की कोरोना से मौत भी हुई है।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दिल्ली में कोरोना के हालात से निपटने में केंद्र, राज्य और स्थानीय अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में महामारी को काबू में करने के लिए इसी तरह के तरीके अपनाने के निर्देश दिए हैं ।

देश के विभिन्न भागों में कोरोना की स्थिति और विभिन्न राज्यों की तैयारियों की समीक्षा के लिए बुलाई गई बैठक के बाद प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘जिन क्षेत्रों में संक्रमण दर अधिक हैं वहां करीबी निगरानी और रोकथाम के उपायों को प्राथमिकता दी जाए।’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के उपायों को मजबूत करने पर भी चर्चा की गई। वायरस की रोकथाम के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में अपनाए गए तरीकों का भी उल्लेख किया गया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch