Tuesday , May 21 2024

पायलट के समर्थन में हो रहे इस्तीफों के बीच कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी भंग

जयपुर स्थित कांग्रेस कार्यालय (पीटीआई)

जयपुर। राजस्थान के कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने प्रदेश कार्यकारिणी, समस्त विभागों, प्रकोष्ठ को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है. उन्होंने कहा कि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष की नियुक्ति के साथ ही नए प्रदेश कार्यकारिणी, विभागों एवं प्रकोष्ठों का गठन किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा की अनुमति के बिना कोई भी कांग्रेस पदाधिकारी मीडिया से संवाद नहीं करेगा. बताया जा रहा है कि सचिन पायलट के पक्ष में कांग्रेस संगठन में चल रहे दौर को रोकने के लिए ये फैसला लिया गया है.

इधर, कांग्रेस में पायलट गुट के नेताओं ने इस्तीफे देना शुरू कर दिया है. सचिन पायलट के समर्थक पीसीसी सचिव प्रशांत सहदेव शर्मा और राजेश चौधरी इस्तीफा दे चुके हैं. वहीं, खबर है कि प्रदेश सचिव करण सिंह उच्चियाड़ा ने भी पद से इस्तीफा दे दिया है.

इससे पहले एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया ने सचिन पायलट के पक्ष में अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. सचिन पायलट के साथ जा चुके प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मुकेश भाकर को पार्टी पहले ही पद से हटा चुकी है.

बता दें कि राजस्थान के सियासी खेल में गहलोत खेमे की मांग पर सचिन पायलट को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए जाने के साथ ही कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के पद से भी हटा दिया गया था. उनकी जगह शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है. पायलट के अलावा विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा भी मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए जा चुके हैं.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch