Tuesday , May 28 2024

कानुपर मुठभेड़: गैंगस्टर विकास के साथी गुड्डन को मुंबई से कानुपर लेकर पहुंची UP पुलिस

लखनऊ। मुंबई से पकड़े गए विकास के साथी गुड्डन त्रिवेदी (Guddan Trivedi) और उसके ड्राइवर सोनू तिवारी (Sonu Tiwari) को उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) ट्रांजिट रिमांड पर कानपुर ले कर पहुंच गई है. बता दें कि कानुपर एनकाउंटर में वांटेड गुड्डन और उसके ड्राइवर सोनू को मुंबई ATS की जुहू यूनिट ने शनिवार को ठाणे से गिरफ्तार किया था.

मुंबई ATS में एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक (Daya Nayak) को मिली जानकारी के अनुसार उनकी टीम ने गुड्डन को ठाणे के स्वर थाने से गिरफ्तार किया था. बताते चलें कि गिरफ्तार अरविंद उर्फ गुड्डन त्रिवेदी गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) के कई गैरकानूनी कामों में साथ रहा है. इसके अलावा वर्ष 2001 के राज्य मंत्री संतोष शुक्ला हत्याकांड केस में भी वह विकास के साथ सह अभियुक्त था.

यूपी पुलिस ने कानपुर हत्याकांड के बाद विकास दुबे गैंग के 15 सदस्यों का एक पोस्टर जारी किया गया था. इस पोस्टर में शामिल सभी अपराधियों पर पुलिस ने 25-25 हजार रुपये का इनाम रखा था. इस लिस्ट में अरविंद उर्फ गुड्डन त्रिवेदी का नाम भी शामिल था. जिसके बाद से ही आरोपियों कर पकड़ के लिए पुलिस दबिश दे रही थी.

बीते शनिवार को उसे मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि त्रिवेदी की गिरफ्तारी के बाद कानपुर पुलिस ने एक प्रेस नोट जारी कर बताया कि उसका बिकरू गांव में 2 जुलाई की रात हुए शूटआउट से कुछ लेनादेना नहीं था. पुलिस आगे की जांच में जुटी है.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch