Tuesday , May 28 2024

गोंडा अपहरण केस : चार करोड़ की फिरौती मांगने वाली महिला सहित छह को पकड़ा, पुलिस-एसटीएफ को मिलेगा एक-एक लाख इनाम

police and stf will get one lakh reward adg announced
गोंडा। गोंडा जिले से अपहृत हुए बच्चे की सशकुशल बरामदगी करने वाली पुलिस और एसटीएफ टीम को एडीजी ने एक-एक लाख के इनाम देने की घोषणा की है। उन्होंने बताया कि ऑडियो भेजकर चार करोड़ की फिरौती मांगने वाली महिला समेत छह लोगों को पुलिस मुठभेड़ के दौरान पकड़ा है।  सीओ के मुताबिक शुक्रवार से पुलिस बदमाशों की तलाश कर रही थी।

शनिवार को अपहरणकर्ताओं की भौरीगंज रोड पर सर्विलांस से लोकेशन मिली थी। इसके बाद एसटीएफ और पुलिस टीम ने उनका पीछा किया तो कार एक खंभे से जा टकराई। कार टकराने के बाद भागने के लिए बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर करना शुरू कर दिया। जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग शुरू कर दी, दो बदमाश बुरी तरह घायल हो गए। पुलिस ने बच्चे को सशकुल बरामद कर लिया। मुठभेड़ के बाद लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंनें बच्चे की सकुशल बरामदगी पर पुलिस और एसटीएफ की टीम को एक-एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

जांच कराकर अन्य दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि मुठभेड़ मामले में जो भी व्यक्ति संलिप्त है उसके खिलाफ जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी। साथ उन्होंने मीडिया को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ के दौरान एक पुरुष और एक महिला को भी गिरफ्तार किया गया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।

महिला बोली-चार करोड़ भेजो नहीं तो बच्चे की उम्मीद छोड़ो

गोंडा जिले के करनैलगंज से कारोबारी के पोते की किडनैपिंग के बाद कारोबारी के पास एक ऑडियो आया। जिसमें किडनैपिंग में शामिल महिला कारोबारी को धमकी दे रही है। महिला बोली-बच्चे की सलामती के लिए चार करोड़ की व्यवस्था करो। नहीं तो बच्चे की उम्मीद छोड़ दो।

एक महिला समेत छह लोग मुठभेड़ में गिरफ्तार 

मुठभेड़ का खुलासा करते हुए एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने बताया कि शनिवार को हुई पुलिस और एसटीएफ की मुठभेड़ में एक महिला समेत छह लेागों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में सूरज पांडे निवासी शाहपुर थाना परसपुर, हाल मुकाम सकरोरा थाना करनैलगंज, छवि पांडे पत्नी सूरज पांडे, राज पांडेय, उमेश यादव निवासी सकरोड़ा पूर्वी थाना करनैलगंज, दीपू कश्यप निवासी सोनवारा थाना करनैलगंज को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया गया है। सभी लोग गोंडा जिले के रहने वाले हैं। उनके पास से अपहरण में प्रयोग की गई एक कार, एक 32 बोर की पिस्टल, दो अदद कारतूस, 315 बोर का तंमचा भी बरामद किया गया है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch