Tuesday , May 28 2024

भारत-म्यांमार सीमा पर असम रायफल्स के जवानों पर हमला, तीन शहीद, 4 घायल

भारत-म्यांमार सीमा के पास मणिपुर में तलाशी अभियान के दौरान उग्रवादी गुट पीपल्स लिबरेशन आर्मी ने घात लगाकर सुरक्षा बलों पर हमला किया है, जिसमें असम रायफल्स के तीन जवान शहीद हो गये हैं, जबकि चार घायल हैं, बताया जा रहा है कि हथियारबंद पीएलए के उग्रवादियों ने अचानक असम रायफल्स यूनिट के जवानों पर फायरिंग शुरु कर दी।

जवानों को भेजा गया

अंग्रेजी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के अनुसार मणिपुर में स्थित पीएलए के उग्रवादियों ने सुबह जवानों पर हमला किया, बताया जा रहा है कि पहले आतंकियों ने आईईडी ब्लास्ट किया, इसके तुरंत बाद जवानों पर फायरिंग कर दी, जिसे जवानों को संभलने का मौका नहीं मिला, इंफाल से 100 किमी दूर इस इलाके में बड़ी संख्या में जवानों को भेजा गया है।

750 से ज्यादा जवान शहीद

आपको बता दें कि सरकारी आंकड़ों के अनुसार आजादी के बाद से इस क्षेत्र में सेना को विद्रोह के खिलाफ लड़ाई लड़नी पड़ रही है, अब तक 750 से ज्यादा जवान और अधिकारी शहीद हो चुके हैं, इसी साल के शुरुआत में एनआईए ने 2017 में मणिपुर में असम रायफल्स के एक जवान पर हमले के लिये 6 पीएलए आतंकियों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था।

विदेशी मदद

बताया जाता है कि इन क्षेत्रों में उग्रवाद को बढावा देने के लिये कुछ लोगों को विदेशों से पैसे और हथियार मिलते हैं, जिससे वो अपना अभियान चलाते हैं, सेना उन लोगों के खिलाफ अभियान चलाती है, इसी वजह से आये दिन यहां कुछ ना कुछ होता रहता है।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch