Tuesday , September 29 2020

ED के बुलावे पर रिया चक्रवर्ती की नई चाल, कहा- सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक रोकें पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के मामले में नया मोड़ आया है। मामले की मुख्‍य आरोपित रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakravorty) ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) से आग्रह किया है कि वह सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में दायर उसकी याचिका पर फैसले तक उससे पूछताछ रोक दे। विदित हो कि इस मामले में ईडी ने रिया के खिलाफ मनी लॅन्ड्रिंग (Money Loundring) का मामला दर्ज किया है। ईडी ने रिया को समन भेजकर शुक्रवार को पूछताछ के लिए बुलाया है। ईडी इसके पहले सुशांत सिंह राजपूत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा (Samuel Miranda), सुशांत के चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) रहे संदीप श्रीधर और रिया चक्रवर्ती के सीए रितेश शाह से पूछताछ कर चुका है।

करोड़ों के लेनदेन की ईडी कर रहा जांच, पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में ईडी ने 15 करोड़ रुपये के लेनदेन को लेकर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। ये रुपये सुशांत के खाते से निकाले गए हैं। ये रुपये कहां गए, ईडी इसका पता लगा रहा है। इस सिलसिले में सोमवार को संदीप श्रीधर, मंगलवार को रितेश शाह से पूछताछ के बाद सैमुअल मिरांडा से पूछताछ हो चुका है। अब आज रिया कर बारी है। लेकिन रिया ने पूछताछ से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट में लंबित अपने मुकदमे का हवाला दिया है। सामचार एजेंसी एएनआइ के अनुसार रिया चक्रवर्ती के वकील सतरश मनशिंदे ने ईडी से आग्रह किया है कि वह फिलहाल रिय से पूछताछ नहीं करे।

सुप्रीम कोर्ट में लंबित रिया की याचिका

विदित हो कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत 14 जून को मुंबई स्थित उनके फ्लैट में हो गई थी। इस मामले में मुंबई पुलिस के अनुसंधान से असंतुष्‍ट सुशांत के पिता ने पटना में बेटे की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ धन उगाही, ब्‍लैकमेल, प्रताड़ना व सुसाइड के लिए उकसाने आदि के आरोपों में एफआइआर दर्ज करा दी। इसके बाद मामले की जांच के लिए पटना पुलिस मुंबई पहुंची, जिसके साथ वहां की पुलिस ने असहयोग किया। रिया चक्रवर्ती भी पटना में दर्ज एफआइआर को मुंबई ट्रांसफर कराने व अन्‍य मुद्दों को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गईं। वे सीबीआइ जांच का भी विरोध कर रहीं हैं। उनके खिलाफ सुशांत के पिता के साथ-साथ बिहार सरकार भी कोर्ट में है तो रिया के समर्थन में महाराष्‍ट्र सरकार खड़ी है। पांच अगस्‍त को हुई पहली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में सभी पक्षों से तीन दिनाें में जवाब मांगा है। फिर अगली सुनवाई एक सप्‍ताह बाद होगी। रिया तब तक ईडी की पूछताछ को रोकना चाहती है।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति