Tuesday , May 28 2024

बाबर आजम को खुद को मैच विजेता के रूप में स्थापित करना होगा : शोएब अख्तर

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को हार का सामना करना पड़ा। जीत का मौका बनाने के बाद टीम ने इसे गंवा दिया। पहली पारी में शान मसूद और बाबर आजम ने शानदार पारियां खेली लेकिन दूसरी पारी में दोनों ही नाकाम रहे। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने बाबर को सलाह दी है।

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का मानना है कि बाबर आजम यदि अपना नाम कमाना चाहते हैं और स्वयं को मैच विजेता के रूप में स्थापित करना चाहते हैं तो उन्हें मेहनत करना होगी। क्रिस वोक्स और जोस बटलर ने इंग्लैंड के लिए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में मैच जिताउ पारी खेली। दोनों ने छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी निभाई और मैच पलट दिया। इंग्लैंड ने 117 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे।

इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में खेले गए टेस्ट मैच में बाबर ने पहली पारी में 69 रनों का अहम योगदान दिया था। मगर दूसरी पारी में वे सस्ते में आउट हो गए थे। उन्होंने सिर्फ पांच रनों का योगदान दिया और पाकिस्तान यह टेस्ट तीन विकेट से हार गया था।

उल्लेखनीय है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसै ने कुछ दिन पहले कहा था कि बाबर को ज्यादा सम्मान दिए जाने की जरूरत है। उन्होंने बाबर को विश्व के शीषर्ष पांच बल्लेबाजों में शामिल किया था।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch