Tuesday , May 21 2024

Virat Kohil दुनिया के सबसे पॉपुलर खिलाड़ी, MS Dhoni और Rohit Sharma को छोड़ा पीछे

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की लोकप्रियता का कोई जोड़ नहीं है, यह एक बार फिर से साबित हो गया है। एक अध्ययन में साबित हुआ है कि 31 साल के कोहली दुनिया के सबसे लोकप्रिय खिलाड़ी हैं। साथ ही, अध्ययन में भारतीय टीम भी सबसे लोकप्रिय टीम के रूप में उभरकर सामने आई है।

यह अध्ययन एसईएमरश नाम की संस्था ने किया है। इसमें सबसे हैरानी की बात यह रही कि ऑनलाइन सर्च के मामले में भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना ने टीम इंडिया के कई बड़े पुरुष क्रिकेटरों को पीछे छोड़ दिया। इस अध्ययन में पता चला कि कोहली को जनवरी से लेकर जून तक हर महीने औसतन 16.2 लाख बार ऑनलाइन सर्च किया गया, जबकि टीम इंडिया को हर महीने औसतन 2.4 लाख बार सर्च किया गया। कुल मिलाकर कोहली को इस अवधि में गूगल पर 96 लाख बार सर्च किया गया।

टीमों में टीम इंडिया सबसे ऊपर रही और इसके बाद इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, आयरलैंड, अफगानिस्तान और जिंबाब्वे का नंबर आता है. प्रत्येक टीम को क्रमश: .66, .33, .29, .23, .16, .12, .12, .09, .05, .04 और .03 लाख बार सर्च किया गया।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch