Tuesday , May 28 2024

शेन वार्न ने बताया इंग्लैंड के उस खिलाड़ी का नाम, जिसे हर मैच में होने चाहिए टीम में

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न का मानना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर संपूर्ण खिलाड़ी की तरह हैं, जिन्हे इंग्लैंड की टेस्ट टीम में नियमित तौर पर जगह मिलनी चाहिए। पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खराब विकेटकीपिंग के कारण बटलर की काफी आलोचना हुई थी लेकिन दूसरी पारी में अर्धशतक जमाकर टीम को जीत तक पहुंचाया।

29 साल के इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में मुश्किल समय में 75 रन बनाने के अलावा क्रिस वोक्स के साथ छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी कर टीम को तीन विकेट से जीत दिला दी। उन्होंने यह साझेदारी उस वक्त की जब जीत के लिए 277 रन का पीछा कर रही इंग्लैंड की टीम 117 रन पर पांच विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही थी।

बटलर की बल्लेबाजी से प्रभावित वार्न ने कहा, ‘बटलर को खुद पर भरोसा था कि वह टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाल सकते हैं और उनकी इस बात ने मुझे काफी प्रभावित किया।’

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा कि लक्ष्य का पीछा करते हुए जोस बटलर ने सीमित ओवरों के प्रारूप की तरह बल्लेबाजी की, जिसमें उसका प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने कहा, ‘यह लय हासिल करने के बारे में था और जोस वनडे मैच की तरह खेले। हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले भी देखा है जब वह इस तरह खेलते हैं तो उन्हें रोकना मुश्किल होता है।’

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch