Tuesday , September 29 2020

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्र्स्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. नृत्य गोपाल दास को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. इसके बाद उनका कोरोना टेस्ट कराया गया था. उन्हें ऑक्सीजन लगाया गया है. नृत्य गोपाल दास इस समय मथुरा में है. आगरा के सीएमओ और तमाम डॉक्टर्स नृत्य गोपाल दास के इलाज के लिए पहुंचे हैं.

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महंत नृत्य गोपाल दास, उनके समर्थकों और मथुरा के जिलाधिकारी से बात की है. इसके साथ ही सीएम योगी ने मेदांता हॉस्पिटल के डॉक्टर नरेश त्रेहान से बात की है और महंत नृत्य गोपाल दास को गुरुग्राम स्थित मेदांता हॉस्पिटल में शिफ्ट करने की तैयारी है.

मथुरा में हैं नृत्य गोपाल दास

गौरतलब है कि नृत्य गोपाल दास हर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के दौरान मथुरा आते हैं. मथुरा यात्रा के दौरान आज उनकी तबीयत बिगड़ गई. उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. इसके बाद उनका कोरोना टेस्ट किया गया. उनका कोरोना रिजल्ट पॉजिटिव आ गया है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों ही अयोध्या में रामलला के दो पुजारी कोरोना संक्रमित मिले थे. इसके अलावा कई पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव मिले थे. कोरोना संकट को देखते हुए राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन के कार्यक्रम में खास इंतजाम किए गए थे. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया था.

देश में करीब 24 लाख कोरोना केस

इस समय देश में कुल कोरोना मरीजों का आंकड़ा 24 लाख के करीब पहुंच गया है. पिछले 24 घंटे में करीब 67 हजार नए मामले सामने आए हैं और 942 लोगों की मौत हो गई है. गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी अपडेट के मुताबिक, कुल मरीजों की संख्या 23 लाख 96 हजार 637 है.

कोरोना से 47 हजार 33 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना से अब तक 16 लाख 95 हजार 982 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या 6 लाख 53 हजार 622 है. आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना से औसत रिकवरी दर 70 फीसदी से ज्यादा हो गई है. इसके साथ ही देशभर में एक दिन में सबसे ज्यादा 7 लाख 33 हजार 449 टेस्ट किए गए.

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति