Monday , September 28 2020

क्रिकेट का मैदान याद करेगा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी… जानिए एमएस धोनी का रिटायरमेंट पर किसने क्या कहा

क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम को विश्व विजेता बनाने वाले पूर्व कप्तान और विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उनके करोड़ों चाहने वालों में कई दिग्गज नेता भी शामिल हैं। सभी धोनी को क्रिकेट में उनके योगदान के लिए शुक्रिया कह रहे हैं।

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ”एमएस धोनी ने क्रिकेट के अनोखे स्टाइल से करोड़ों को मंत्रमुग्ध कर दिया। मैं उम्मीद करता हूं कि वह आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट को मजबूत करने में योगदान करते रहेंगे। भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं। विश्व क्रिकेट हेलीकॉप्टर शॉट मिस करेगा, माही!

कांग्रेस पार्टी ने ट्वीट किया, ”विश्व कप विजेता से लेकर हर फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट को नए मुकाम पर ले जाने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं। क्रिकेट का मैदान हमेशा उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और प्रखर कप्तानी को हमेशा याद करेगा।”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया, ”महेंद्र सिंह धोनी मात्र एक क्रिकेटर नहीं हैं, वह छोटे शहरों और सामान्य परिवार से आने वाले उन करोड़ों युवाओं की ‘हिम्मत’ हैं, जिनमें कुछ बड़ा करने का जज्बा है। उनके जीवन से एक बात हर महत्वाकांक्षी भारतीय को सीखनी चाहिए ‘Its Never Too Late’. #ThankYouDhoni”

मोदी सरकार में वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने लिखा, ”एमएस धोनी के स्टंपिंग ने भारतीय क्रिकेट में एक लीजेंड्री स्टाम्प छोड़ दिया है और एक विरासत जो क्रिकेट की पीढ़ियों को प्रेरित करेगी। कैप्टन कूल भारतीय और क्रिकेट लवर्स के दिलों में हमेशा नॉट आउट रहेंगे।”

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने लिखा, ”भारत के महानतम क्रिकेटिंग लीजेंड्स में से एक एमएस धोनी को रिटायरमेंट पर शुभमकानाएं। बेहतरीन इनिंग और देश के झंडे की शान बढ़ाने के लिए धन्यवाद।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति