Saturday , September 26 2020

धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा एक युग की समाप्ति : योगी आदित्यनाथ

भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने स्वतंत्रता दिवस के दिन शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का एलान कर दिया। धोनी ने इंस्टाग्राम पोस्ट पर यह एलान करते हुए कहा कि मेरे करियर में आप सबके प्यार और सहयोग का बहुत-बहुत शुक्रिया। आज शाम 7:29 बजे से आप मुझे रिटायर समझें।

धोनी के इस फैसले से उनके करोड़ों फैन्स को झटका लगा है जो यह उम्मीद कर रहे थे कि वो जल्द ही भारतीय टीम की जर्सी में दिखाई देंगे। इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विलक्षण प्रतिभा के धनी धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास की घोषणा एक युग की समाप्ति है।

सीएम योगी ने ट्वीट कर धोनी को देश का मान और युवाओं का प्रेरणाश्रोत बताया और उनकी नई पारी के लिए शुभकामनाएं दी। सीएम ने कहा कि विलक्षण प्रतिभा संपन्न, अछ्वुत नायक, धैर्य के प्रतिमान, भारतीय क्रिकेट जगत के जाज्वल्यमान नक्षत्र एमएस धोनी द्वारा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा एक युग की समाप्ति है। आपने सदैव भारत का मान बढ़ाया है, आप युवाओं की प्रेरणा हैं। नवीन पारी के लिए मेरी शुभेच्छाएं।

सीएम योगी ने धोनी के तुरंत बाद ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हरफनमौला सुरेश रैना को महान खिलाड़ी और उत्तर प्रदेश का रत्न बताया और उन्हे जीवन की नई पारी की मंगलकामनाएं दीं। सीएम योगी ने ट्वीट किया कि भारतीय क्रिकेट को अपनी आभा से ऊष्मित करने वाले महान खिलाड़ी, उत्तर प्रदेश के रत्न सुरेश रैना का खेल जीवन उपलब्धियों से पूरित रहा है। आपका धैर्य-आपका समर्पण भाव प्रेरणास्पद है। उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश को आप पर गर्व है। जीवन की नई पारी के लिए मंगलकामनाएं।

गौरतलब है कि क्रिकेट के तीनों फामेर्ट में भारत को विश्वकप दिलाने वाले सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी ने स्वतंत्रता दिवस के दिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का एलान कर दिया। धोनी के सन्यास की घोषणा के कुछ ही देर बाद सुरेश रैना ने खुद के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर होने की घोषणा कर दी। रैना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है और इस तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा कि माही आपके साथ खेलना अच्छा था। पूरे दिल से, गर्व के साथ, मैं आपकी इस यात्रा में शामिल होना चाहता हूं। थैंक यू इंडिया। जय हिन्द।

About I watch

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

कोरोना का कहर

भारत की स्थिति