Monday , April 15 2024

धोनी के संन्यास पर गंभीर का ट्वीट- संन्यास के बाद नए फेज में डीआरएस की कोई लिमिट नहीं

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। धोनी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर कर संन्यास की घोषणा की। धोनी के रिटायरमेंट को लेकर तमाम दिग्गज क्रिकेटरों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस लिस्ट में टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मौजूदा सांसद गौतम गंभीर भी शामिल हो गए हैं। गंभीर ने ट्विटर पर लिखा कि वो अपने अनुभव से बता सकते हैं कि संन्यास के बाद का जीवन भी काफी एक्साइटिंग होता है और यहां डीआरएस (डिसीजन रिव्यू सिस्टम) की कोई लिमिट नहीं है।

गौतम गंभीर ने ट्विटर पर लिखा, ‘इंडिया-ए से लेकर भारत के लिए खेलने तक हमारे सफर में सवालिया निशान, अल्पविराम, ब्लैंक्स और विस्मयादिबोधक चिह्न होते हैं। आपने अब अपने चैप्टर पर पूर्णविराम लगा दिया है, मैं आपको अपने अनुभव से बता सकता हूं कि नया दौर भी रोमांच से भरा होता है क्योंकि यहां डीआरएस की कोई लिमिट नहीं है।’

 

आपको बता दें कि करियर के दौरान धोनी को डिसीजन रिव्यू सिस्टम (डीआरएस) ज्यादातर मौकों पर सही लेने के लिए जाना जाता था। क्रिकेट में अंपायर के डिसीजन पर सही रिव्यू लेने के मामले में धोनी की टक्कर में कोई नहीं रहा है। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने डीआरएस का फुलफॉर्म धोनी रिव्यू सिस्टम कहना शुरू कर दिया था। गंभीर धोनी की कप्तानी में खेल चुके हैं और 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच अहम भूमिका निभा चुके हैं। गंभीर ने 97 रनों की पारी खेली थी, जबकि धोनी नॉटआउट 91 रन बनाकर मैन ऑफ द मैच रहे थे।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch