Sunday , May 26 2024

धोनी के रिटायरमेंट पर पत्नी साक्षी की इमोशनल पोस्ट, लिखा- अपने पैशन को अलविदा कहते हुए आंसुओं को रोका होगा आपने

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और स्टार क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। धोनी ने 15 अगस्त की शाम को इंस्टाग्राम पोस्ट के साथ इंटरनैशनल क्रिकेट को अलविदा कहा। धोनी की पत्नी साक्षी ने उनके लिए एक खास मैसेज लिखा है। साक्षी ने इंस्टाग्राम पर धोनी की फोटो शेयर करते हुए लिखा कि आपने जो कुछ हासिल किया उस पर आपको गर्व होना चाहिए। धोनी ने 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के बाद से कोई भी इंटरनैशनल मैच नहीं खेला था और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) टीम के साथ जुड़ने के एक दिन बाद संन्यास की घोषणा की।

 

साक्षी ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘आपने जो कुछ भी हासिल किया उस पर आपको गर्व होना चाहिए। खेल को अपना बेस्ट देने के लिए आपको बधाई। मुझे आपकी उपलब्धियों पर और आप जिस तरह के इंसान हैं उस पर गर्व है। मुझे पता है कि आपने अपने पैशन को गुडबाय कहते समय आंसुओं को रोका होगा। भविष्य के लिए शुभकामनाएं। #thankyoumsd #proud’ इसके अलावा साक्षी ने मशहूर अमेरिकी पोएट माया एंजेलो का एक कोट भी धोनी के लिए शेयर किया। उन्होंने लिखा, ‘लोग भूल जाएंगे आपने क्या कहा, लोग भूल जाएंगे आपने क्या किया, लेकिन लोग कभी नहीं भूलेंगे कि आपने उन्हें कैसा अहसास कराया।- माया एंजेलो’

 

धोनी टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में एक रहे हैं। वो दुनिया के इकलौते ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने अपनी कप्तानी में टीम को तीन आईसीसी ट्रॉफी दिलाई हैं। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप, 2011 वर्ल्ड कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी खिताब जीता है। धोनी ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘अब तक आपके प्यार और सहयोग के लिए धन्यवाद। शाम 07:29 मिनट से मुझे रिटायर्ड समझिए।’ इससे एक दिन पहले ही वह यूएई में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के लिये चेन्नई सुपर किंग्स टीम से जुड़ने चेन्नई पहुंचे थे। भारत के लिये उन्होंने 350 वनडे, 90 टेस्ट और 98 टी20 इंटरनैशनल मैच खेले।

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch