Tuesday , May 28 2024

वो पल, जब मैदान पर सबसे ज्यादा दुखी नजर आए अनहोनी को होनी करने वाले धोनी

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) को अलविदा कहने वाले टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) आखिरी बार पिछले साल वर्ल्ड कप सेमीफाइनल (World Cup Semifinal) के दौरान मैदान पर नजर आए थे. मैनचेस्टर में 9 जुलाई 2019 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए इस सेमीफाइनल में धोनी ने 72 गेंदों पर 50 रन बनाए थे.

भारत (India) 240 रन के टारगेट का पीछा कर रहा था. गुप्टिल (Guptill) के थ्रो पर वे 2 इंच से क्रीज चूक गए थे. माना गया कि इसी 2 इंच से भारत भी वर्ल्ड कप (World Cup) चूक गया. मैदान से लौटते वक्त धोनी की आंखें बता रहीं थी कि देश के वर्ल्ड कप की दौड़ से बाहर होने पर उनपर क्या गुजर रही है. यही वो मोमेंट था, जब धोनी मैदान पर सबसे ज्यादा दुखी नजर आए.

खेल में हार जीत होती है, लेकिन धोनी ने देश के खाते में इतनी खुशियां डाली हैं कि उनके फैंस हमेशा यही पूछ रहे हैं कि माही क्यों जा रहे हो.

पिच पर धोनी की दौड़ का कोई सानी है. लंबे लंबे कदमों और चीते जैसी फुर्ती से वो एक के दो और दो के तीन बनाना खूब जानते हैं, लेकिन विडंबना देखिए कि अपने पहले अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच में भी धोनी रन आउट हुए थे और आखिरी वनडे मैच में भी रन आउट ही हुए। यही क्रिकेट है, यही जीवन है.

छक्के मारकर मैच जिताने वाला ये योद्धा नीली जर्सी में फिर दिखाई नहीं देगा.

साहसी पत्रकारिता को सपोर्ट करें,
आई वॉच इंडिया के संचालन में सहयोग करें। देश के बड़े मीडिया नेटवर्क को कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर इन्हें ख़ूब फ़ंडिग मिलती है। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें।

About I watch